Saturday, August 22, 2020

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती ::: कॉउंसलिंग 25 से होगी शुरू , 31 को परिणाम के साथ नियुक्ति पत्र , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती ::: कॉउंसलिंग 25 से होगी शुरू , 31 को परिणाम के साथ नियुक्ति पत्र , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 






प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर समाजशास्त्र के 273 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 31 अगस्त को नियुक्तिपत्र जारी कर दिए जाएंगे। उच्च शिक्षा निदेशालय ने शुक्रवार को असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनित अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया। काउंसलिंग 25 से 28 अगस्त तक होगी।
निदेशालय की ओर से पहली बार मुख्य सूची के अभ्यर्थियों के साथ प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में शामिल किया गया है। काउंसलिंग से पूर्व निदेशालय ने 21 अगस्त तक अभ्यर्थियों से उनके संशोधित मोबाइल नंबर मांगे थे, ताकि काउंसलिंग एवं नियुक्ति प्रक्रिया से संबंधित सभी सूचनाएं उनके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से प्रेषित की जा सकें। शुक्रवार शाम यह प्रक्रिया पूरी होते ही उच्च शिक्षा निदेशालय ने ऑनलाइन काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया।
उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. वंदना शर्मा के अनुसार विज्ञापन संख्या 47 के तहत अशासकीय महाविद्यालयों के लिए चयनित अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसलिंग के तहत उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा डाटा लॉक करने की तिथि 24 अगस्त निर्धारित की गई है। 25 से 28 अगस्त तक समाजशास्त्र विषय के चयनित अभ्यर्थी कॉलेज आवंटन के लिए ऑनलाइन विकल्प भरेंगे। डाटा प्रोसेसिंग का काम 29, 30 एवं 31 अगस्त को होगा और 31 अगस्त को ही परिणाम जारी कर दिया जाएगा। यानी अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र 31 अगस्त को ऑनलाइन जारी कर दिए जाएंगे। ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल न होने या अनुपस्थित होने पर अभ्यर्थन पर विचार नहीं किया जाएगा।