Monday, July 13, 2020

लॉकडाउन के कारण यूपीपीएससी ने परीक्षा तिथि में किया बदलाव , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

लॉकडाउन के कारण यूपीपीएससी ने परीक्षा तिथि में किया बदलाव  , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




प्रदेश सरकार की ओर से हर शनिवार एवं रविवार को लॉक डाउन घोषित किए जाने के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 18 एवं 19 जुलाई को प्रस्तावित सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ)-2018 की मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है। परीक्षा अब 29 एवं 30 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

लॉक डाउन के कारण एपीओ की मुख्य परीक्षा पहले भी स्थगित की जा चुकी है। इससे पूर्व मुख्य परीक्षा 16 मई को प्रस्तावित थी, जिसे स्थगित कर दिया गया था। लॉक डाउन के बाद मुख्य परीक्षा की प्रस्तावित तिथि 18 एवं 19 जुलाई निर्धारित की गई। प्रदेश में शनिवार एवं रविवर को अब लॉक डाउन रहेगा और संयोग से 18 एवं 19 जुलाई को क्रमश: शनिवार एवं रविवार का ही दिन है।
ऐसे में आयोग को एपीओ मुख्य परीक्षा के लिए नई तिथियां निर्धारित करनी पड़ीं। एपीओ के 17 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा में 260 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था, जिन्हें अब मुख्य परीक्षा में शामिल होना है। यूपीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार पूर्व में जारी अभ्यर्थियों का प्रवेशपत्र यथावत रहेगा। इसे पुन: डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। शेष शर्तें पूर्व की भांति लागू रहेंगी।