Thursday, July 23, 2020

Allahabad High Court: रिव्यू ऑफिसर और कंप्यूटर असिस्टेंट पद के लिए परीक्षाएं स्थगित, क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

Allahabad High Court: रिव्यू ऑफिसर और कंप्यूटर असिस्टेंट पद के लिए परीक्षाएं स्थगित, क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




 इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court, AHC) ) ने रिव्यू ऑफिसर (RO) और कंप्यूटर असिस्टेंट पद के लिए टाइपिंग परीक्षा स्थगित कर दी है। यह भर्ती AHC परीक्षा 29 जुलाई 2020 को आयोजित होने वाली थी। लेकिन अब इस परीक्षा को टाल दिया गया है। वहीं उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इलाहाबाद उच्च न्यायालय टाइपिंग टेस्ट नई तिथि के लिए आधिकारिक वेबसाइट यानी allahabadhighcourt.in पर नज़र रखें। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है। इसके अनुसार रिव्यू ऑफिसर की स्टेज II परीक्षा और कंप्यूटर असिस्टेंट की परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है। इस संबंध में जल्द ही परीक्षा का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। 

उम्मीदवार नई तिथियों के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही भरोसा करें। इसके अलावा अन्य प्लेटफॉर्म जैसे सोशल मीडिया पर भरोसा पर आने वाली किसी भी तरह की खबरों पर ऐतबार न करें।  


बता दें कि इसके पहले भी कई परीक्षाओं को स्थगित किया जा चुका है। इसकी वजह है मार्च में फैली महामारी कोविड-19। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से देश भर में पिछले लगभग तीन महीने से स्कूल-कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद किए गए। इसके अलावा जेईई मेन, नीट जैसी तमाम प्रतियोगी परीक्षाओं को भी टाल दिया गया है। हालांकि कई बार इन परीक्षाओं को रीशेड्यूल किया गया लेकिन देश भर में कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुए हालातों की वजह से फिलहाल परीक्षाएं कराना संभव नहीं है।