Friday, July 24, 2020

फर्जीवाड़ा ::: सेना भर्ती में फर्जी दस्तावेज लेकर पहुंचे 3 युवक, गिरफ्तार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

फर्जीवाड़ा ::: सेना भर्ती में फर्जी दस्तावेज लेकर पहुंचे 3 युवक, गिरफ्तार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




फर्जी निवास प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेजों के आधार पर सेना में भर्ती तीन युवकों को थाना सदर पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है। तीनों ने इटावा में सेना भर्ती देखी थी। आगरा स्थित आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस में दस्तावेजों का आखिरी सत्यापन कराने आए थे। यहीं फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। 

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि हरकेश सिंह पुत्र प्रेमपाल सिंह मूल निवासी गांव नगलिया उदयभान भोजगिरी, थाना अरनिया (बुलंदशहर), आदेश पुत्र वीर सिंह मूल निवासी नगला पत्तापुर, जगीराबाद (बुलंदशहर) और हरीओम पुत्र राजकुमार मूल निवासी नगलिया गड़रियान वैदपुर (इटावा) को गिरफ्तार किया है। आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिसर नंदलाल ने थाना सदर में फर्जीवाड़े का मुकदमा दर्ज कराया है। एसएसपी ने बताया कि तीनों अभ्यर्थी पूर्व में इटावा सेंटर पर हुई सेना भर्ती में शामिल हुए थे। शारीरिक दक्षता समेत सभी परीक्षाओं में पास होकर अंतिम चरण में थे। आगरा सेंटर में आखिरी जांच के लिए आए थे।

बुढ़ेरा गैंग से जुड़े तार या कोई और गिरोह
एसएसपी ने बताया कि तीनों अभ्यर्थियों का मामला थाना ताजगंज के गांव बुढ़ेरा से गिरफ्तार राकेश चौधरी के गैंग की तरह ही हैं। राकेश चौधरी भी अभ्यर्थियों के फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर भर्ती में शामिल कराता था। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि कहीं राकेश चौधरी वाले गिरोह की तरह यह कोई और गिरोह है या फिर उसी गिरोह के तार इनसे जुड़े हैं। एसएसपी ने बताया कि बुढ़ेरा में पकड़े गए आरोपितों के पास से कई लोगों ने नाम और नंबर मिले थे। उसी घटना के बाद संबंधित जिलों के आर्मी रिक्रूटमेंट सेंटरों को सूचित किया था।