Thursday, July 30, 2020

टीजीटी 2016 ::: अंग्रेजी , विज्ञान के इंटरव्यू 5 अगस्त से , इंटरव्यू के लिए चयन बोर्ड ने जारी किये निर्देश , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

टीजीटी 2016 ::: अंग्रेजी , विज्ञान के इंटरव्यू 5 अगस्त से , इंटरव्यू के लिए चयन बोर्ड ने जारी  किये निर्देश , क्लिक  करे और पढ़े पूरी खबर 





 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने चार महीने से ठप प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के लिए प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) 2016 के साक्षात्कार की नई तिथि जारी कर दी है। टीजीटी अंग्रेजी एवं विज्ञान के साक्षात्कार पांच अगस्त से शुरू होकर 11 सितंबर के बीच होंगे। दोनों विषयों के साक्षात्कार कोरोना संकट के दौरान रोक दिए गए थे। चयन बोर्ड ने साक्षात्कार में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ फेसमॉस्क, हैंडग्लब्स, सैनिटाइजर के साथ आने के लिए कहा है। इसके अभाव में साक्षात्कार के लिए चयन बोर्ड में प्रवेश नहीं मिलेगा।
चयन बोर्ड के उप सचिव की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि साक्षात्कार का कार्यक्रम तिथिवार, विषयवार अभ्यर्थियों की सूची चयन बोर्ड की वेबसाइट पर प्रदर्शित है। सूची में अंकित अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए जारी नए दिशा निर्देश के अनुसार अपने ऑनलाइन आवेदन में दर्ज अभिलेखों को पोर्टल पर अपलोड करने के साथ संस्था का विकल्प का चुनाव करते हुए साक्षात्कार पत्र डाउनलोड करें। साक्षात्कार में शामिल होने के लिए पहले बैच के लिए रिपोर्टिंग का समय नौ बजे जबकि दूसरे बैच के लिए रिपोर्टिंग एक बजे रखा गया है।
चयन बोर्ड की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए नया प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। पहले बैच के अभ्यर्थियों को अधिकतम 12 बजे और दूसरे बैच के अभ्यर्थियों को शाम चार बजे साक्षात्कार के लिए रिपोर्ट करना होगा। चयन बोर्ड की ओर से कहा गया है कि अभ्यर्थियों को केंद्र एवं राज्य सरकार की ओर से जारी कोविड.19 संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। अभ्यर्थियों को चयन बोर्ड के गेट पर थर्मल स्कैनिंग एवं सैनिटाइज के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। चयन बोर्ड ने अनुशासनहीनता, अशांति फैलाने अथवा साक्षात्कार में बाधा डालने पर अभ्यर्थियों को साक्षात्कार से रोकने के साथ डिबार किया जा सकता है।