Saturday, July 18, 2020

यूपी पुलिस खबर :: प्रयागराज पुलिस लाइन में 186 महिला आरक्षियों का प्रशिक्षण पूरा , अब मिलेगी तैनाती , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी पुलिस खबर :: प्रयागराज पुलिस लाइन में 186 महिला आरक्षियों का प्रशिक्षण पूरा , अब मिलेगी तैनाती , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



आंखों में कुछ करने की चमक, मन में जोश व उमंग। कुछ इसी जज्बे के साथ दीक्षांत परेड में शामिल होने के लिए 100 से ज्यादा महिला आरक्षी पुलिस लाइन ग्राउंड में उतरीं तो उनका कौशल देख अफसर भी तालियां बजाने से खुद को रोक नहीं सके। दीक्षांत परेड के उपरांत सभी आरक्षी अपने नियुक्ति जनपद के लिए रवाना हो गईं।

पुलिस लाइन में दिसंबर 2019 से आधारभूत प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं 186 महिला आरक्षियों के दीक्षांत परेड कार्यक्रम शुक्रवार को हुआ। आरक्षियों ने कदमताल करते हुए अतिथियों व अफसरों को सलामी दी। साथ ही प्रशिक्षण के दौरान सीखी कलाओं का प्रदर्शन भी किया। इस दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली आरक्षियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया।

आंतरिक व वाह्य विषय के संपूर्ण योग के आधार पर सर्वांग सर्वोत्तम पुरस्कार रिक्रूट आरक्षी अंजुली देवी को दिया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद रीता बहुगुणा जोाशी रहीं। जबकि सांसद केशरी देवी पटेल, विधायक नीलम करवरिया विशिष्ट अतिथि रहीं। एडीजी जोन प्रेमप्रकाश, मंडलायुक्त, एसएसपी अभिषेक दीक्षित, एएसपी केवी अशोक समेत अन्य अफसरों ने आरक्षियों का उत्साहवर्धन किया। 

देश की सेवा हमेशा से रहा सपना
सर्वांग सर्वोत्तम पुरस्कार से सम्मानित आरक्षी अंजुलि देवी का सपना हमेशा देश सेवा का रहा। उन्होंने बताया कि वह कुछ ऐसा करना चाहती थीं जिससे लोगों की मदद कर सकें। पुलिस की वर्दी न सिर्फ आपको सम्म्मान दिलाती है बल्कि यह समाज की सेवा की जिम्मेदारी का भी अहसास कराती है। मूलत: आजमगढ़ की रहने वाली अंजुलि देवी की नियुक्ति बांदा जनपद में हुई है।