Wednesday, June 3, 2020

UPSSSC ::: परीक्षा के गलत प्रश्नों पर पूरे अंक देने का फैसला , कम्प्यूटर ऑपरेटर और कनिष्ठ सहायकों की भर्ती परीक्षा का मामला , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPSSSC ::: परीक्षा के गलत प्रश्नों पर पूरे अंक देने का फैसला ,  कम्प्यूटर ऑपरेटर और कनिष्ठ सहायकों की भर्ती परीक्षा का मामला , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अनलॉक-1 लागू होने के बाद भर्तियों पर काम शुरू कर दिया है। आयोग ने कम्प्यूटर ऑपरेटर और कनिष्ठ सहायकों की भर्ती को आगे बढ़ाते हुए त्रुटिपूर्ण प्रश्नों पर पूरे अंक देने का फैसला किया है।

कम्प्यूटर ऑपरेटर परीक्षा के दो और कनिष्ठ सहायक परीक्षा के एक गलत प्रश्न पर पूरे अंक दिए हैं। आयोग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

आयोग ने उत्तर कुंजी जारी कर स्थिति स्पष्ट की है। कहा है कि कनिष्ठ सहायक (सामान्य चयन) प्रतियोगिता -2019 के लिए दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई थी। जनवरी 2020 में जारी उत्तर कुंजी के सापेक्ष प्राप्त आपत्तियों के निराकरण के बाद आठों सीरीज में एक प्रश्न को त्रुटिपूर्ण माना गया। इसलिए इस प्रश्न पर पूरा अंक दिया गया है।

इसी तरह कम्प्यूटर ऑपरेटर (सामान्य चयन) भर्ती के लिए परीक्षा कराते हुए उत्तर कुंजी जारी की गई थी। इसमें दो प्रश्नों को त्रुटिपूर्ण मानते हुए उनपर पूरे अंक देने का फैसला किया गया है।