UPSSSC : कंप्यूटर आपरेटर भर्ती के दो व कनिष्ठ सहायक के एक गलत प्रश्न के दिए गए पूरे अंक , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPSSSC : कंप्यूटर आपरेटर भर्ती के दो व कनिष्ठ सहायक के एक गलत प्रश्न के दिए गए पूरे अंक , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अनलॉक-1 लागू होने के बाद भर्ती प्रक्रिया का कामकाज शुरू कर दिया है। आयोग ने कंप्यूटर आपरेटर और कनिष्ठ सहायक भर्ती को आगे बढ़ते हुए त्रुटिपूर्ण प्रश्नों के पूरे अंक देने का फैसला किया है। कंप्यूटर आपरेटर के दो और कनिष्ठ सहायक के एक गलत प्रश्न पर पूरे अंक दिए हैं। आयोग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।


आयोग ने उत्तर कुंजी जारी कर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि कनिष्ठ सहायक (सामान्य चयन) प्रतियोगिता परीक्षा-2019 के लिए दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई थी। जनवरी 20202 में जारी उत्तर कुंजी के सापेक्ष प्राप्त आपत्तियों के निराकरण के बाद आठों सिरीज में एक प्रश्न को त्रुटिपूर्ण माना गया। इसलिए इस प्रश्न का पूरा अंक दिया गया है। शेष उत्तर कुंजी में किसी तरह कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। इसे अब आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।




इसी तरह कंप्यूटर आपरेटर (सा.च.) भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा कराते हुए उत्तर कुंजी जारी की गई थी। इसमें दो प्रश्नों को त्रुटिपूर्ण मानते हुए इसके पूरे अंक देने का फैसला किया गया है। आयोग ने कहा है कि अभ्यर्थी उसकी वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर देखा जा सकता है।   



Previous Post Next Post