Thursday, June 11, 2020

UPSSSC आबकारी आरक्षी भर्ती 2016: UPSSSC के सचिव को इलाहाबाद HC का अवमानना नोटिस , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPSSSC आबकारी आरक्षी भर्ती 2016: UPSSSC के सचिव को इलाहाबाद HC का अवमानना नोटिस , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने 2016 की आबकारी आरक्षी भर्ती मामले में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के सचिव आशुतोष अग्निहोत्री को अवमानना नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट ने आशुतोष दुबे व 8 अन्य की अवमानना याचिका पर ये नोटिस जारी किया है.

बता दें आबकारी आरक्षी भर्ती 2016 में स्क्रीनिंग टेस्ट होने के बावजूद अब तक परिणाम घोषित नहीं हुआ है. इस हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से जवाब तलब किया था. जवाब में सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि शिकायतों की जांच चल रही है. अगस्त 2019 के अंतिम सप्ताह तक रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. लेकिन अब तक रिजल्ट घोषित नहीं किया गया, जिसके बाद आदेश का पालन नहीं होने पर अवमानना याचिका दाखिल की गई है. जस्टिस आलोक सिंह की एकल पीठ ने ये आदेश दिया है.

सपा सरकार के दौरान आई हुई थी भर्ती



बता दें उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समाजवादी पार्टी की सरकार में 25 सितंबर 2016 को आबकारी सिपाही स्क्रीनिंग परीक्षा कराई थी. इसमें करीब 5 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. सत्ता परिवर्तन के बाद इस परीक्षा में धांधली की शिकायतें होने के बाद सतर्कता जांच के आदेश दिए गए. सतर्कता जांच में परीक्षा में धांधली की पुष्टि नहीं हुई.