Wednesday, June 17, 2020

SSC UFM: 30 जून तक आएगी कमिटी की रिपोर्ट, आयोग एग्जामिन करने के बाद वेबसाइट पर करेगा अपलोड , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

SSC UFM: 30 जून तक आएगी कमिटी की रिपोर्ट, आयोग एग्जामिन करने के बाद वेबसाइट पर करेगा अपलोड , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




एसएससी की परीक्षाओं में यूफएम को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। CHSL परीक्षा में 4500 से ज्यादा उम्मीदवारों को यूएफएम के नियम के तहत अयोग्य घोषित कर दिया था। यूएफएम मामले की जांच एक स्वतंत्र कमिटी कर रही है। कमिटी की रिपोर्ट 30 जून तक आ जाएगी। एसएससी के सदस्य राजीव श्रीवास्तव ने नवभारत टाइम्स को बताया, ''कमिटी मामले की जांच कर रही है और 30 जून तक कमिटी की रिपोर्ट आ जाएगी। उन्होंने कहा, ''कमिटी की रिपोर्ट आयोग को सौंपी जाएगी, जिसे आयोग एग्जामिन कर ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर देगा।''


बता दें कि यूएफएम में ईमेजनरी नियम को बिना किसी जानकारी के जोड़ दिए जाने के कारण सीएचएसएल के हजारों उम्मीदवार फेल हो गए थे। सीजीएल 2018 टियर 2 और एमटीएस पेपर 2 में भी ऐसा ही हुआ था। इन दोनों परीक्षाओं के उम्मीदवार रिजल्ट आने से पहले ही परेशान हैं कि उन्हें भी इसी तरह पेपर में काल्पनिक नाम, पता आदि लिखने पर यूएफएम के तहत अयोग्य घोषित न कर दिया जाए।

IAS ब्रज राज शर्मा के जाने से पहले बन गई थी कमिटी

IAS ब्रज राज शर्मा जो कि अब एसएससी के चेयरमैन नहीं है, उनके जाने से पहले ही कमिटी बन गई थी। ब्रज राज शर्मा ने खुद कमिटी के कठन की जानकारी नवभारत टाइम्स को दी थी। उन्होंने नवभारत टाइम्स से बातचीत में कहा था कि कमिटी बन गई है और मामले की जांच स्वतंत्र रूप से की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा था कि छात्रों के सही होने पर उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।