Thursday, June 25, 2020

CBSE CTET July 2020 : 5 जुलाई को होने वाली सीटीईटी परीक्षा स्थगित, हालात सामान्य होने पर जारी होगी नई तिथि , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

CBSE CTET July 2020 : 5 जुलाई को होने वाली सीटीईटी परीक्षा स्थगित, हालात सामान्य होने पर जारी होगी नई तिथि , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




देशभर में 05 जुलाई 2020 को होने जा रही सीबीएसई की केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) स्थगित कर दी गई है। इस सबंध में केंद्रीय मानव संसाधन विकासमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जानकारी दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए 05 जुलाई 2020 को सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली सीटीईटी परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। स्‍थितियां अनुकूल होने पर अगली तिथि की घोषणा की जाएगी।

इस संबधं में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने भी नोटिफिेकेशन जारी कर सीटीईटी के प्रवेश पत्र के लिए परेशान हो रहे लाखों उम्मीदवारों को बताया है कि  5 जुलाई को प्रस्तावित 14वें एडिशन की सीटीईटी  परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।


एडमिट कार्ड्स केे लिए परेशान थे अभ्यर्थी-

आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए दो दिन पहले सीबीएसई ने एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए थे। लेकिन कुछ जिलों में अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड नहीं मिल पा रहे थे, जिससे वे काफी परेशान थे । अभ्यर्थी लगातार CTET की आधिकारिक वेबसाइट और सीबीएसई की वेबसाइट चेक कर रहे थे जिससे कि उनकी समस्या के निदान के संबंध में कोई सूचना मिले। इसी बीच गुरुवार को दोपहर सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि उसने से जुलाई में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है।

इसके बाद शाम को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेशन पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अब सीटीईटी की परीक्षा भी स्थगित करने का फैसला किया गया है। हालात सामान्य होने के बाद सीटीईटी जुलाई 2020 की नई डेट जारी की जाएगी। यानी अब अभ्यर्थियों को किसी से परेशान होने की जरूरत नहीं है। सीबीएसई ने कहा कि सीटीईटी जुलाई 2020 को लेकर लेटेस्ट अपडेट cbse.nic.in पर लगातार उपलब्ध कराई जाएगी।