Monday, June 15, 2020

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षाः पेपर लीक मामले के आरोपी ने किया समर्पण, छह आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षाः पेपर लीक मामले के आरोपी ने किया समर्पण, छह आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले के आरोपी विनोद कुमार शर्मा ने सोमवार को वाराणसी में विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम तृतीय पुष्कर उपाध्याय की अदालत में समर्पण कर दिया।
आरोपी ने अधिवक्ता अनुज यादव और विपिन शर्मा के जरिए कोर्ट में दिए गए आवेदन में कहा कि उसे चोलापुर थाने की पुलिस पेपर लीक मामले में तलाश कर रही है। चंदौली के मुगलसराय क्षेत्र स्थित उसके घर पर पुलिस लगातार दबिश दे रही है। ऐसे में उसे न्यायिक अभिरक्षा में ले लिया जाए। 
अदालत ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया और जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए 18 जून की तिथि नियत कर दी। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 के पेपर लीक मामले का खुलासा एसटीएफ ने पिछले साल किया था। प्रकरण को लेकर एसटीएफ लखनऊ के निरीक्षक ने नौ लोगों के खिलाफ 28 मई 2019 को चोलापुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज कराने के बाद से अब तक कोलकाता निवासी प्रिटिंग प्रेस मालिक कौशिक कुमार कर, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी विनोद का नाम विवेचना में सामने आया और उस पर लीक पेपर अभ्यर्थियों को बेचने का आरोप है।