Tuesday, June 2, 2020

69000 शिक्षक भर्ती : लखीमपुर में 2100 लोगों को नौकरी देगा शिक्षा विभाग,क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

69000 शिक्षक भर्ती : लखीमपुर में 2100 लोगों को नौकरी देगा शिक्षा विभाग,क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




कोरोना काल में बेसिक शिक्षा विभाग युवाओं को नौकरी देने जा रहा है। खीरी जिले में 2100 शिक्षकों की तैनाती होनी है। इसके लिए बुधवार से काउंसलिंग शुरू होगी। काउंसलिंग अजय शांति डिग्री कॉलेज निकट जल निगम में सुबह 10 बजे से होगी। बीएसए बुद्धप्रिय सिंह सिंह ने बताया कि काउंसिलिंग के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों के नेतृत्व में 15 टीमें गठित की हैं। इसके अलावा खंड शिक्षा अधिकारी अनुराग मिश्रा और खंड शिक्षा अधिकारी सदर राम जनक वर्मा को हेल्पडेस्क संचालन की जिम्मेदारी दी गई है।

69 हजार शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। तीन जून से 6 जून तक काउंसलिंग कराई जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। लॉक डाउन और कोरोना संक्रमण को देखते हुए काउंसलिंग की व्यवस्था जल निगम के पास स्थित अजय शांति डिग्री कॉलेज में की गई है। यहां 15 खंड शिक्षा अधिकारियों के नेतृत्व में टीमें बनाई गई हैं। काउंसलिंग की शुरुआत सुबह 10 बजे से होगी।

बीएसए ने बताया कि जो भी अभ्यर्थी काउंसिलिंग में भाग लेने आ रहे हैं वह अपने प्रपत्र पहले से ही तैयार रखें। काउंसलिंग स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क जरूर लगाएं। अगर किसी की कोई समस्या है तो उसको सुनने के लिए हेल्प डेस्क बनाई गई है। वहां अपनी समस्या बता सकेंगे। उधर बताया यह भी जाता है कि मंगलवार की शाम तक चयनित अभ्यर्थियों की सूची बेसिक शिक्षा विभाग को नहीं मिली थी।

यह प्रमाण पत्र देखे जाएंगे

बीएसए बुद्धप्रिय सिंह ने बताया कि काउंसिलिंग में भाग लेने आ रहे अभ्यर्थी अपने सभी शैक्षिक प्रमाण पत्र, शिक्षामित्र अनुभव प्रमाण पत्र, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी जाति प्रमाण पत्र और 100 के स्टांप पर एक शपथ पत्र बनवा कर लाएं। उन्होंने बताया कि सभी अभिलेखों की फोटो कॉपी के साथ ओरिजिनल प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत करने होंगे। जो भी अभिलेख आवेदन में लगाएं हैं वह सभी ओरिजिनल के रूप में लेकर काउंसलिंग स्थल पर पहुंचे।