Wednesday, June 10, 2020

टीजीटी 2013 ::: वेटिंग लिस्ट से नियुक्ति से पहले मांगी रिपोर्ट , दो सप्ताह के अंदर मांगी गयी रिपोर्ट , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

टीजीटी 2013 ::: वेटिंग लिस्ट से नियुक्ति से पहले मांगी रिपोर्ट , दो सप्ताह के अंदर मांगी गयी रिपोर्ट , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





उत्तर प्रदेश में सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) 2013 भर्ती के तहत विभिन्न विषयों के 606 खाली पदों पर पहली बार प्रतीक्षा सूची से भर्ती से पहले जिलों से रिपोर्ट मांगी गई है। अपर निदेशक माध्यमक डॉ. महेन्द्र देव ने 4 जून को सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र भेजकर तीन बिन्दुओं पर दो सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है।

जिन अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड या डीआईओएस ने निरस्त नहीं किया है उन्हें अंतिम अवसर देते हुए डाक से सूचना दे दी जाए जिसकी प्रति शिक्षा निदेशालय के लखनऊ व प्रयागराज को दी जाए। इस आशय का प्रमाणपत्र उपलब्ध कराया जाए कि सूची में अंकित पद या संस्था में भर्ती के संबंध में किसी प्रकार का वाद कोर्ट में विचाराधीन नहीं है।

डीआईओएस की ओर से भेजी गई सूचना में कुछ पदों का अधियाचन चयन बोर्ड को भेजा दिखाया गया है। इसलिए चयन बोर्ड से इस बात की पुष्टि करा ली जाए की उन पदों पर नियुक्ति या चयन की कार्रवाई शुरूनहीं की गई है। साथ ही सूची में दिए गए पदों के आरक्षण की पुष्टि भी कराने को कहा है।


हाईकोर्ट के आदेश पर पहली बार प्रतीक्षा सूची से हो रही भर्ती प्रयागराज। चयन बोर्ड ने 29 दिसंबर 2013 को प्रशिक्षित स्नातक के 6028 पदों पर भर्ती शुरू की थी। 2017 में परिणाम घोषित किया गया। विभिन्न विषयों में चयनित कई अभ्यर्थियों ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया था। इस पर कई अभ्यर्थियों ने प्रतीक्षा सूची से रिक्त पदों को भरने के लिए हाईकोर्ट में याचिका कर दी। हाईकोर्ट ने 28 दिसंबर 2019 और 22 जनवरी 2020 को खाली पदों पर प्रतीक्षा सूची से भर्ती करने का आदेश माध्यमिक शिक्षा निदेशक को दिया था। इसके अनुपालन में 18 से 22 फरवरी तक कार्यालय शिक्षा निदेशक माध्यमिक प्रयागराज में सुबह 10 से 2 बजे तक काउंसिलिंग कराई गई। अब नियुक्ति पत्र जारी करने से पहले अपर निदेशक माध्यमिक आश्वस्त हो लेना चाहते हैं कि बाद में कोई विवाद की स्थिति पैदा न हो।