Sunday, June 7, 2020

पॉलिटेक्निक परीक्षा ::: स्क्रूटनी और पुनर्मूल्यांकन के नतीजे अधर में , करीब 20 हजार छात्रों ने स्क्रूटनी और पुनर्मूल्यांकन की अर्जी दी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

पॉलिटेक्निक परीक्षा ::: स्क्रूटनी और पुनर्मूल्यांकन के नतीजे अधर में , करीब 20 हजार छात्रों ने स्क्रूटनी और पुनर्मूल्यांकन की अर्जी दी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





पॉलीटेक्निक संस्थानों के छात्रों के स्क्रूटनी और पुनर्मूल्यांकन के परिणाम अभी तक जारी नहीं हुए हैं। यह हाल तब है जब प्राविधिक शिक्षा परिषद जुलाई में सम सेमेस्टर की परीक्षाएं कराने की तैयारी कर रहा है। दूसरी तरफ, परीक्षा की तैयारी को लेकर अंतिम बैठक परिषद कार्यालय में आठ जून को होगी। इसमे परीक्षा की तिथि तय की जाएगी।

गत दिसंबर में हुई विषम सेमेस्टर परीक्षा के बाद करीब 20 हज़ार से अधिक छात्रों ने अपनी उत्तरपुस्तिकाओं के स्क्रूटनी और पुनर्मूल्यांकन के लिए अर्जी डाली थी। एक महीने से ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन स्क्रूटिनी और पुनर्मूल्यांकन के परिणाम अभी भी लटके हुए हैं। सम सेमेस्टर परीक्षा के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा है। परिषद सेमेस्टर परीक्षाएं कराने जा रहा है। ऐसे में छात्रों के सामने विषयों की तैयारी को लेकर समस्या खड़ी हो गई है।

प्रवेश परीक्षा के बाद सेमेस्टर परीक्षा की तैयारी: सेमेस्टर परीक्षा को लेकर परिषद में तैयारी हो रही है। 12 जुलाई से परीक्षा कराने की तैयारी है। हालांकि विभागीय अधिकारियों की मानें तो सेमस्टर परीक्षाएं प्रवेश परीक्षा के बाद हो सकती हैं। आठ को परीक्षा समिति की बैठक में इसे मंजूरी मिल सकती है।