Friday, June 26, 2020

काम की खबर :: 12 अगस्त तक नहीं चलेगी नियमित ट्रेने , यात्रियों को करना होगा इंतज़ार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

काम की खबर :: 12 अगस्त तक नहीं चलेगी नियमित ट्रेने , यात्रियों को करना होगा इंतज़ार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बंद चल रहीं नियमित ट्रेनों का संचालन 12 अगस्त तक बहाल नहीं होगा। इन नियमित ट्रेनों में रेगुलर पैसेंजर, एक्सप्रेस व मेल ट्रेनों के साथ सबअर्बन ट्रेनों का संचालन भी शामिल हैं। हालांकि अभी चलाई जा रही सीमित संख्या में स्पेशल ट्रेनों का संचालन पूर्व की भांति होता रहेगा।

गृह मंत्रलय की सलाह पर रेलवे बोर्ड ने यह फैसला कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते देखते हुए एहतियातन लिया है। भारतीय रेलवे ने एक सकरुलर जारी कर कहा है कि नियमित पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन 12 अगस्त तक बंद रहेगा। इस दौरान यात्र के लिए जिन यात्रियों ने ट्रेन का टिकट लिया हो, वे रद हो जाएंगे और उसका पैसा बैंक खातों में बिना किसी कटौती से वापस हो जाएगा। 12 मई और एक जून से चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों का संचालन पूर्ववत होता रहेगा।

रेलवे बोर्ड ने 30 जून से 12 अगस्त के बीच की यात्र के लिए बुक कराये गए ट्रेन टिकटों को वापस करने का निर्देश जोनल आफिस को दे दिया है। लॉकडाउन के दौरान कराए गए सभी टिकट आनलाइन ही थे, लिहाजा सारे टिकटों का पैसा सीधे बैंक खातों में पहुंच जाएगा। कोविड-19 के प्रकोप के चलते देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के साथ सभी हवाई उड़ानें और ट्रेनों का संचालन तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया था।