Monday, March 23, 2020

UPSSSC : कोरोना से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियां टलींं ,क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPSSSC : कोरोना से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियां टलींं ,क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बरते जा रहे जरूरी ऐहतियात को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्तियां टाल दी हैं। संक्रमण का प्रभाव कम होने के बाद ही भर्ती संबंधी विज्ञापन निकाल कर आवेदन लिए जाएंगे और परीक्षाएं व साक्षात्कार होंगे। आयोग में हुई बैठक में यह फैसला हुआ है।
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को समूह ग तक के पदों पर भर्ती का अधिकार है। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने पारदर्शी तरीके से भर्तियों के लिए नई नीति तैयार की है। इसके आधार पर इसी माह से विज्ञापन निकालते हुए ऑनलाइन आवेदन लेने की तैयारियां थीं, लेकिन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए इन भर्तियों को आगे के लिए टाल दिया गया है। संक्रमण का प्रभाव कम होने के बाद ही आयोग अब नई भर्तियों के लिए विज्ञापन निकालने पर विचार कर रहा है। आयोग का मानना है कि सभी के पास ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा नहीं है और उन्हें इसके लिए घरों से बाहर निकालना पड़ेगा और मौजूदा समय ये उनके लिए खतरनाक हो सकता है।

इसीलिए स्थिति सामान्य होने तक भर्ती के लिए नया विज्ञापन न निकालने का फैसला किया गया है। आयोग इसके पहले ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्यण पर्यवेक्षक के 1953 पदों के लिए 19 मार्च से आयोजित होने वाले प्रमाण पत्रों के सत्यापन का कार्यक्रम टाल चुका है। इसी तरह कनिष्ठ सहायक व कनिष्ठ लिपिक के 4264 पदों के लिए 18 से 26 मार्च तक आयोजित होने वाली टाइपिंग परीक्षा भी स्थगित की जा चुकी है। एक उच्चाधिकारी का कहना है कि भर्तियों के संबंध में जरूरी सूचनाएं आयोग की वेबसाइट पर दी जाएगी। अभ्यर्थियों को किसी तरह से परेशान होने की जरूरत नहीं है। वह आयोग की वेबसाइट देखते रहें।