Tuesday, March 3, 2020

यूपी पुलिस दारोगा भर्ती को जल्द जारी होगा विज्ञापन , इसी वर्ष गर्मी में लिखित परीक्षा व सर्दी में दौड़ कराने की तैयारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी पुलिस दारोगा भर्ती को जल्द जारी होगा विज्ञापन , इसी वर्ष गर्मी में लिखित परीक्षा व सर्दी में दौड़ कराने की तैयारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष/डीजी राजकुमार विश्वकर्मा ने बताया कि जल्द दारोगा भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा। इसी वर्ष गर्मी में लिखित परीक्षा व सर्दी में दौड़ कराने की तैयारी है। इस वर्ष के अंत तक दारोगा भर्ती पूरी कराने का लक्ष्य तय किया गया है।
पुरुष/महिला आरक्षी जेल वार्डर के 3638 पदों पर, आरक्षी घुड़सवार के 102 पदों पर तथा फायरमैन (पुरुष) के 2065 पदों पर चयन की कार्रवाई विभिन्न स्तरों पर चल रही है। बताया गया कि जेल वार्डर के पदों पर भर्ती के लिए नियमावली में कुछ संशोधन होने हैं। जेल वार्डर के पदों पर परीक्षा का टेंडर हो गया है। रेडिया पुलिस में भी भर्ती प्रस्तावित है। नियमावली में दिव्यांग से जुड़े कुछ बदलाव के बाद जल्द भर्ती प्रकिया शुरू कराई जाएगी।
मृतक आश्रित के 1657 पदों पर हुई भर्ती : अब तक हुई भर्तियों में मृतक आश्रित सीधी भर्ती के 1157 पद भी शामिल हैं। डीजी ने बताया कि उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस में मृतक आश्रित के 1156 पदों पर भर्ती हुई है। अब मृतक आश्रित कोटे में एक भी भर्ती लंबित नहीं है। इस वर्ष 29 पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन प्राप्त हुआ है।
न्यायालयों की सुरक्षा को होगी अलग फोर्स : अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि न्यायालयों की सुरक्षा-व्यवस्था के लिए स्पेशल फोर्स बनाने का निर्णय लिया गया है। नागरिक पुलिस व पीएसी से जवानों को लेकर जल्द स्पेशल फोर्स के गठन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।