Sunday, March 1, 2020

यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 रिपोर्ट ::: देवरिया में चपरासी के घर लिखी जा रही थीं कापियां, 10 लोग गिरफ्तार , फतेहपुर में परीक्षा केंद्र के बाहर लिखी जा रही थीं कापियां, हाईस्कूल विज्ञान का पेपर ईंट भट्ठे में कर रहे थे हल , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 रिपोर्ट ::: देवरिया में चपरासी के घर लिखी जा रही थीं कापियां, 10 लोग गिरफ्तार , फतेहपुर में परीक्षा केंद्र के बाहर लिखी जा रही थीं कापियां, हाईस्कूल विज्ञान का पेपर ईंट भट्ठे में कर रहे थे हल , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




भटनी थाना क्षेत्र के घांटी में विद्यालय के चपरासी के घर में बैठकर हाईस्कूल विज्ञान विषय की उत्तर पुस्तिकाएं लिखते 10 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। उत्तर पुस्तिकाएं कर्मयोगी श्रीपत्ती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय घांटी के विज्ञान विषय की हैं।
डीएम अमित किशोर को विद्यालय के चपरासी रामानंद के घर उत्तर पुस्तिकाएं लिखे जाने की सूचना मिली थी। पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र के साथ वहां पहुंचकर उन्होंने छापेमारी की तो एक कमरे में 10 लोग कापियां लिखते मिले। कमरे में बोर्ड परीक्षा की ए और बी कापियां बरामद की गईं। इसके अलावा बोर्ड परीक्षा 2018 की भी कॉपियां वहां मिलीं। इससे साबित होता है कि यह कारोबार पहले से चला आ रहा था।
जासं, अलीगढ़ : अतरौली में शनिवार को हाईस्कूल की विज्ञान परीक्षा में महिला सॉल्वर समेत तीन लोगों दबोच लिया गया।

अलीगढ़ में आदर्श जनउद्धार इंटर कॉलेज बाढ़ौल बनुपुरा की कॉपियां केंद्र से दो किलोमीटर दूर ईंट भट्ठे पर पुरानी उत्तर पुस्तिकाओं के 18 व नई उत्तरपुस्तिकाओं के दो पन्नों पर प्रश्नपत्र सॉल्व किया जा रहा था। मौके से कॉपियां, छह मोटरसाइकिल, चार मोबाइल फोन भी बरामद हुए। यहां छापामार कार्रवाई एसडीएम पंकज कुमार ने की। टीम के पहुंचने पर सॉल्वर भाग खड़े हुए। मगर जमालपुर निवासी महिला सॉल्वर, भट्ठा चौकीदार व एक अन्य व्यक्ति को दबोच लिया गया। इनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। दोपहर की पाली में इंटरमीडिएट की परीक्षा में अतरौली रेलवे स्टेशन स्थित गोमती इंटर कॉलेज की जीव विज्ञान परीक्षा में एक व्यक्ति केंद्र के बाहर उत्तरपुस्तिका में कुछ प्रश्न हल कर रहा था। सात अज्ञात, महिला सॉल्वर व केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई।

जासं, फतेहपुर : नगर पंचायत हथगाम के सहायता प्राप्त चौधरी जगरूप सिंह इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र के पास स्थित एक मकान में बोर्ड परीक्षा की कापियां लिखी जा रही थीं।

शनिवार को पुलिस ने छापा मारकर 14 लिखी कापियां बरामद कीं। इनमें से दो पर रोल नंबर लिखे थे। घटनास्थल से बड़ी मात्र में गाइड और पुस्तकें बरामद हुई हैं। सचल दल प्रभारी हेमंत त्रिपाठी ने विद्यालय के प्रबंधक महेंद्र सिंह, केंद्र व्यवस्थापक सत्येंद्र प्रकाश वर्मा और अतिरिक्त व्यवस्थापक अखिलेश अग्रहरि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। डीआइओएस महेंद्र प्रताप ने परीक्षा केंद्र डिबार करने की संस्तुति की है। सुबह की पाली में हाईस्कूल की विज्ञान विषय की परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने चौधरी जगरूप सिंह इंटर कॉलेज में छापा मारा।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel