Sunday, February 23, 2020

अगले दो साल में 50 लाख को रोजगार: सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

अगले दो साल में 50 लाख को रोजगार: सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को भरोसा दिलाया है कि उनकी सरकार 50 लाख लोगों को आर्थिक रूप से स्वावलम्बी बनाकर रोजगार से जोड़ेगी। यह काम अगले दो साल में होगा। उन्होंने कहा कि एक संन्यासी ही असली समाजवाद ला सकता है। देश को तय करना होगा कि गांधी का भारत चाहिए या जिन्ना का भारत।

मुख्यमंत्री ने यह बात शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ‘हिन्दुस्तान शिखर समागम' के मंच से कही। उन्होंने अपने करीब तीन साल के कामकाज का ब्योरा रखा। साथ ही कई मुद्दों पर बेबाकी से राय व्यक्त की। बजट और रोजगार की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने तीन साल में 50 लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ा है। अब हर जिले में युवा हब बना रहे हैं। हमने इस बार भी बजट युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया है। अगले दो साल में 50 लाख और लोगों को नौकरी तथा रोजगार से जोड़ेंगे। इस तरह पांच साल में एक करोड़ लोग नौकरी तथा रोजगार के जरिए आर्थिक रूप से स्वावलम्बी हो जाएंगे।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे दिवाली से पहले:

आधारभूत ढांचे वाली परियोजनाओं को राज्य की तरक्की के लिए जरूरी बताते हुए उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे दीपावली से पहले जनता के लिए खोल दिया जाएगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शिलान्यास 29 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। इसके बन जाने से दिल्ली से चित्रकूट की दूरी पांच घंटे में पूरी होगी। साथ ही ललितपुर से जोड़ने के लिए लिंक एक्सप्रेस वे बाद में बनेगा। गंगा एक्सप्रेस वे का निर्माण इसी साल के आखिर तक शुरू हो जाएगा।

यूपी में हर व्यक्ति सुरक्षित: मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को किस प्रकार की आजादी और कौन सी आजादी चाहिए। उन्हें गांधी की आजादी चाहिए या जिन्ना की। उत्तर प्रदेश में हर व्यक्ति सुरक्षित है। कोई अगर लोगों को गोली मारने के लिए आ रहा है तो कहीं से तो गोली चलेगी ही।

सामाजिक न्याय संन्यासी ही दे सकता है: मुख्यमंत्री ने अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा कि समाजवाद शब्द अगर वास्तविक रूप में देखेंगे तो यह सामाजिक न्याय का पर्याय है। लेकिन यूपी में देखेंगे तो यह परिवारवाद का प्रतीक बन गया था। सामाजिक न्याय एक संन्यासी ही दे सकता है। आज का समाजवाद बहुरूपिया ब्रांड बन गया है। अपनी लाज और प्रतिष्ठा बचाने के लिए कभी किसी की गोद में बैठना कभी किसी की गोद बैठना।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel