एसएससी सीजीएल-2019 टियर-1 परीक्षा 3 से 9 मार्च तक , वेबसाइट पर एडमिट कार्ड अपलोड , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

एसएससी सीजीएल-2019 टियर-1 परीक्षा 3 से 9 मार्च तक , वेबसाइट पर एडमिट कार्ड अपलोड , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल (टियर-1) परीक्षा 3 से 9 मार्च तक होगी। इस दौरान सिर्फ 8 मार्च को पेपर नहीं है। मध्य क्षेत्र के अधीन उत्तर प्रदेश और बिहार में 490904 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे। इस परीक्षा के लिए दोनों राज्यों के 19 शहरों में कुल 88 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा केंद्रों पर जैमर भी लगाए जाएंगे।

तीन पालियों में होगी परीक्षा

एसएससी मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक राहुल सचान ने बताया कि परीक्षा 60 मिनट की होगी। एक दिन में तीन शिफ्ट 10 से 11, 1 से 2 और 4 से 5 बजे तक में ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा कराई जाएगी। अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि परीक्षा शुरू होने के 90 मिनट पहले रिपोर्ट करें।

फोटोयुक्त पहचान पत्र जरूरी

परीक्षा केंद्र के दरवाजे 30 मिनट पहले बंद कर दिए जाएंगे। जिसके बाद किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। अभ्यर्थियों को अपना एडमिट कार्ड और एक फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ में लाना होगा। पहचान पत्र पर नाम, फोटो, पिता का नाम आदि के साथ जन्मतिथि अंकित होना अनिवार्य है। पहचान पत्र पर दी जन्मतिथि एडमिट कार्ड पर अंकित जन्मतिथि से मेल खानी चाहिए। यदि पहचान पत्र पर जन्मतिथि अंकित नहीं है या एडमिट कार्ड से भिन्न है तो एक अतिरिक्त पहचान पत्र दिखाना होगा जिस पर अंकित जन्मतिथि एडमिट कार्ड से मेल खाती हो।

वेबसाइट से अपलोड करें प्रवेश पत्र


मध्य क्षेत्र के अभ्यर्थियों का स्टेटस वेबसाइट पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी अपनी परीक्षा की तारीख, शहर और शिफ्ट देख सकते हैं। इसी वेबसाइट से परीक्षा के चार दिन पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकेंगे। शांति एवं शुचितापूर्ण परीक्षा के लिए आयोग ने सारे इंतजाम कर लिए हैं।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel



Previous Post Next Post