Thursday, January 23, 2020

खुशखबरी, मोदी सरकार ने UPSC और SSC को दिया सीधी भर्ती वाले खाली पदों को जल्द भरने का निर्देश ,क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

खुशखबरी, मोदी सरकार ने UPSC और SSC को दिया सीधी भर्ती वाले खाली पदों को जल्द भरने का निर्देश ,क्लिक करे  और पढ़े पूरी पोस्ट 


केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने केंद्र सरकार के विभागों में संघ लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन आयोग से सीधी भर्ती वाले पदों को जल्द भरने का निर्देश दिया है। साथ ही ऐसे पदों का ब्योरा पांच फरवरी तक देने को कहा है। कार्मिक मंत्रालय ने इन विभागों का ध्यान 19 दिसंबर 2016 के एक पत्र पर दिलाया है, जिसमें समय से पदों पर भर्ती के लिए अग्रिम कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। मंत्रालय ने कहा कि इन पदों पर समयबद्ध तरीके से भर्ती होना आवश्यक है।

कार्मिक मंत्रालय के अवर सचिव राजबीर सिंह की ओर से जारी पत्र के मुताबिक, निवेश एवं विकास पर मंत्रिमंडल की समिति ने भी अपनी बैठक के दौरान गत वर्ष 23 दिसंबर को विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में इस तरह के पदों पर समय से भर्ती करने का निर्देश दिया था।

सूत्रों के मुताबिक पिछले महीने प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में निवेश और विकास दर बढ़ाने के लिए हुई बैठक में ये निर्णय लिया गया था कि केंद्र के विभिन्न विभागों में खाली पदों को जल्द भरा जाए।


केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने संसद के शीतकालीन सत्र में जानकारी दी थी कि केंद्र के विभिन्न मंत्रालयों में पिछले साल एक मार्च तक 6 लाख 83 हजार पद खाली थे। इनमें करीब साढ़े पांच लाख पद ग्रुप सी के हैं जबकि 89 पद ग्रुप बी के और 19 हजार पद ग्रुप ए के हैं।