Thursday, January 16, 2020

प्रदेश के सहायता प्राप्त विद्यालयों में चार हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए मांगे गए प्रस्ताव , फरवरी में मांगे जा सकते है रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

प्रदेश के सहायता प्राप्त विद्यालयों में चार हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए मांगे गए प्रस्ताव ,  फरवरी में मांगे जा सकते है रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





परिषदीय सहायता प्राप्त उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए सभी जिलों से प्रस्ताव मांगे गए हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से फरवरी में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। प्रदेश में 3 हजार 40 सहायता प्राप्त उच्च प्राथमिक विद्यालयों में करीब साढ़े चार हजार से अधिक सहायक अध्यापकों के पद खाली हैं। बेसिक शिक्षा विभाग ने इन विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए दिसंबर 2019 में नियमावली में संशोधन किया है। इसके बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को भर्ती की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
खाली होने वाले पदों पर भर्ती के विज्ञापन मांगे
बेसिक शिक्षा निदेशालय ने सभी जिलों से मार्च 2020 तक इन विद्यालयों में खाली होने वाले पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव मांगे हैं। करीब साढ़े चार हजार पदों पर भर्ती का अनुमान है।

बेसिक शिक्षा निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि टीईटी परिणाम जारी होने के बाद भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। लिखित परीक्षा के जरिए भर्ती की जाएगी।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel