फर्जी शिक्षकों को भुगतान की सतर्कता जांच होगी , शिक्षकों के अलावा बीएसए और वरिष्ठ अधिकारियों पर आंच आना तय , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

फर्जी शिक्षकों को भुगतान की सतर्कता जांच होगी , शिक्षकों के अलावा बीएसए और वरिष्ठ अधिकारियों पर आंच आना तय , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया में फर्जी शिक्षकों को भुगतान किए जाने के मामले की सतर्कता अधिष्ठान से जांच कराने के आदेश दिए हैं। सतर्कता की जांच में बलिया में तैनात रहे कई शिक्षकों के अलावा बीएसए और वरिष्ठ अधिकारियों पर आंच आना तय माना जा रहा है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार और अनियमितता के आरोपों पर तीन अफसरों पर बड़ी कार्रवाई की है।

पुलवामा के शहीद की रकम हड़पी: मुख्यमंत्री ने धांधली के आरोप में आगरा के जिला विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा मानको की अनदेखी करने पर मथुरा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी व अग्निशमन अधिकारी के विरुद्ध विभागीय अनुशासनिक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस बाबत ट्वीट कर निर्णयों की जानकारी दी। बलिया के अशासकीय सहायता प्राप्त मा. विद्यालयों के शिक्षक एवं शिक्षणेतर कर्मियों के जीपीएफ मद की धनराशि से फर्जी शिक्षकों के भुगतान की सतर्कता जांच का अनुमोदन कियागया है।

वहीं मथुरा में अग्निशमन अफसरों पर मानकों की अनदेखी कर अग्निशमन व्यवस्थाओं की कार्यशीलता प्रमाणित करने का आरोप है। इसके अलावा आगरा जिला विकास अधिकारी पर पुलवामा आतंकी हमले में जनपद निवासी शहीद के परिजनों की मदद के लिए विभागीय कर्मचारियों द्वारा जुटाए गए चंदे की राशि के दुरुपयोग के आरोप हैं। यह आरोप जांच में सही पाए गए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें निलंबित किए जाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने यह कार्रवाई भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत की है।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Previous Post Next Post