Thursday, January 16, 2020

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के जारी परिणाम में सगे भाई बने असिस्टेंट प्रोफेसर , एक ने किया टॉप तो दूसरे को मिली छठी रैंक , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के जारी परिणाम में सगे भाई बने असिस्टेंट प्रोफेसर , एक ने किया टॉप तो दूसरे को मिली छठी रैंक , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 


 उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से जारी असिस्टेंट प्रोफेसर हिंदी के परिणाम में दो सगे भाइयों अरुण कुमार यादव और अजीत यादव का भी चयन हुआ है। 166 पदों पर हुई इस भर्ती परीक्षा में अरुण ने टॉप किया है तो अजीत यादव को ओबीसी संवर्ग में छठवीं रैंक मिली है। वहीं, प्रयागराज के शिवाकांत ओझा का भी इस पद पर चयन हुआ है।
हरिशंकर यादव के पुत्र अरुण और अजीत प्रयागराज में प्रतापपुर के रहने वाले हैं। अरुण कुमार वर्तमान में राजकीय मॉडल कॉलेज, प्रयागराज में प्रवक्ता के पद कार्यरत है। उनकी इंटरमीडिएट तक की शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज, प्रयागराज से हुई और इसके बाद स्नातक एवं परास्नातक की पढ़ाई इलाहाबाद विश्वविद्यालय से की और पीएचडी बीएचयू, वाराणसी से पूरी की।
वहीं, अजीत कुमार यादव ने अपने गांव पिलखनी से इंटरमीडिएट तक शिक्षा ग्रहण करने के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय से स्नातक और परास्नातक की पढ़ाई इलाहाबाद विश्वविद्यालय से की। अजीत वर्ष 2013 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में महामंत्री पद के प्रत्याशी थे। इसके अलावा प्रयागराज में रहकर तैयारी करने वाले शिवाकांत का नौवीं रैंक के साथ असिस्टेंट प्रोफेसर हिंदी के पद पर चयन हुआ है। हालांकि वह मूलत: गौरीगंज, अमेठी के रहने वाले हैं।





Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel