रेलवे भर्ती बोर्ड ने घोषित किया लोको पायलट और टैक्निशन का रिजल्ट , उत्तर मध्य रेलवे और उत्तर रेलवे को मिलेंगे 3273 लोको पायलट , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

रेलवे भर्ती  बोर्ड ने घोषित किया लोको पायलट और टैक्निशन का रिजल्ट , उत्तर मध्य रेलवे और उत्तर रेलवे को मिलेंगे 3273 लोको पायलट , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




 रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से ली गई असिस्टेंट लोको पॉयलट (एएलपी) एवं तकनीशियन के विभिन्न पदों की भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट बृहस्पतिवार को घोषित हो गया। इस परीक्षा में अंतिम रूप से कुल 5636 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। इसमें एएलपी की संख्या 3273 एवं विभिन्न तकनीकी पदों के सफल अभ्यर्थियों की संख्या 2363 है।
पिछले वर्ष ही देश भर में एएलपी और तकनीशियन के 60 हजार पदों की भर्ती की परीक्षा नौ अगस्त 2018 से शुरू हुई थी जो चार सितंबर तक चली। आरआरबी प्रयागराज के अधीन इस परीक्षा में 4.19 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए। इसमें से 83309 को सफलता दूसरे चरण के लिए मिली। इसके बाद दूसरे चरण की परीक्षा 21 जनवरी से 23 जनवरी और आठ फरवरी 2019 को हुई। तीसरे चरण में तकनीशियन के विभिन्न पदों के अभ्यर्थी का एप्टीट्यूड टेस्ट 10 मई और 21 मई को हुआ। बाद में एएलपी और तकनीशियन के पदों के सफल अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन का कार्य 26 जून से 14 जुलाई और 24 जुलाई से 26 सिंतबर 19 तक हुआ।
अब अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची आरआरबी प्रयागराज ने जारी की है। चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि परीक्षा परिणाम आरआरबी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। सफल अभ्यर्थियों का कट ऑफ मार्क्स भी जारी किया गया है। सफल अभ्यर्थियों का पैनल उत्तर मध्य रेलवे और उत्तर रेलवे के सीपीओ के पास भेजा गया है। अब वहीं से सभी की नियुक्ति होगी। उन्होंने बताया कि कुल 17 अभ्यर्थी अस्थायी तौर पर मेडिकल अनफिट घोषित हुए हैं।138 का रिजल्ट भी रोका गया है। रिजल्ट रोेके जाने की वजह भी अंकित की गई है।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel



Previous Post Next Post