सीटेट में 5.42 लाख अभ्यर्थियों को मिली सफलता , 110 शहरों में आठ दिसंबर को सीटेट का हुआ आयोजन , परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों का पास फीसद 22.55 , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

सीटेट में 5.42 लाख  अभ्यर्थियों को मिली सफलता , 110 शहरों में आठ दिसंबर को सीटेट का  हुआ आयोजन ,  परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों का पास फीसद 22.55 , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 






केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) का परिणाम जारी कर दिया है। इसमें कुल पांच लाख 42 हजारों अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। इसमें तीन लाख 12 हजार से अधिक महिला अभ्यर्थी और दो लाख 29 हजार से अधिक पुरुष अभ्यर्थी शामिल हैं। सीबीएसई के अनुसार, इस बार सीटेट में सफल अभ्यर्थियों का पास फीसद 22.55 है।

19 वें दिन परिणाम : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने देशभर के 110 शहरों में आठ दिसंबर को सीटेट का आयोजन किया था। इसके 19 वें दिन शुक्रवार को सीबीएसई ने परिणाम जारी कर दिया है। सीबीएसई से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों प्रश्नपत्रों के लिए कुल 28 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया था।

24 लाख से अधिक परीक्षा में शामिल हुए : 28 लाख छात्रों में से कुल 24 लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए।

इसमें से प्राथमिक कक्षाओं की पात्रता के लिए हुई परीक्षा में 2,47386 अभ्यर्थी तो पांचवी छठी से आठवीं तक की कक्षाओं की पात्रता के लिए आयोजित होने वाले दूसरे प्रश्नपत्र में 2,94,899 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Previous Post Next Post