Monday, November 11, 2019

SSC MTS Result 2019:SSC एमटीएस पेपर-I पास न करने वाले उम्मीदवारों के लिए आई ये खुशखबरी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

SSC MTS Result 2019:SSC एमटीएस पेपर-I पास न करने वाले उम्मीदवारों के लिए आई ये खुशखबरी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




कर्मचारी चयन आयोग (SSC) का एमटीएस पेपर -I देने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। एसएससी ने 9551 अतिरिक्त उम्मीदवारों की एक फ्रेश लिस्ट तैयार की है। जो एसएससी पेपर -II के लिए क्वालीफाई किए गए हैं। ये अतिर्कित उम्मीदवार पेपर -II में बैठेंगे।  कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर आप कट ऑफ मार्क्स और डेट ऑफ बर्थ देख सकते हैं।




आपको बता दें कि 5 नवंबर को एसएससी एमटीएस पेपर-I 2019 के नतीजे जारी किए थे। 1,11,162 उम्मीदवारों ने पेपर -II के लिए क्वालीफाई किया था। इसके बाद एससएससी ने पाया कि एक्ससर्विसमैन उम्मीदवार आरक्षण के लिए योग्य थे लेकिन उनका एक्स सर्विसमैन कैटेगरी में चयन नहीं हुआ। इसके अलावा अनारक्षित कैटेगरी के EWS उम्मीदवारों का चयन EWS कैटेगरी से हो गया जबकि वो अनारक्षित कैटेगरी में चयन के लिए योग्य थे।

इसलिए इसमें सुधार करते हुए 9551 उम्मीदवारो योग्य पाए गए और उन्हें एसएससी एमटीएस पेपर-II के लिए क्वालीफाई किया गया। आपको बता दें कि इस परीक्षा में 19 लाख से ज्यादा आवेदकों ने हिस्सा लिया है। इस परीक्षा का आयोजन 2 से 22 अगस्त 2019 तक किया गया था। इस परीक्षा के परिणाम का इंतजार लाखों आवेदकों को था। इस परीक्षा में 19.18 लाख आवेदकों ने हिस्सा लिया था। 6 सितंबर 2019 को एसएससी ने इस परीक्षा की आंसर की जारी की थी जिस पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख 12 सितंबर 2019 थी।



Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel