Monday, November 11, 2019

परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की छुट्टी के लिए पोर्टल अपडेट नहीं, छुट्टी को कैसे करें आवेदन , सर्विस बुक भी नहीं हुई अपडेट , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की  छुट्टी के लिए पोर्टल अपडेट नहीं, छुट्टी को कैसे करें आवेदन , सर्विस बुक भी नहीं हुई अपडेट , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





जिले के परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों, अनुदेशकों, शिक्षा मित्रों की छुट्टियों के लिए एक नवंबर से ऑनलाइन आवेदन अनिवार्य कर दिया गया है, लेकिन आधी-अधूरी तैयारियों के बीच शुरू की गई यह व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पा रही है। पोर्टल पर शिक्षकों की सर्विस बुक अपडेट न होने से शिक्षकों एवं कर्मचारियों को ऑनलाइन आवेदन करने में दिक्कतें आ रही हैं।
दरअसल, शासन के निर्देश पर बीएसए ने शिक्षकों, अनुदेशकों, शिक्षामित्रों और अनुचरों के सभी प्रकार के अवकाश (आकस्मिक, चिकित्सीय, मातृत्व एवं बाल्य देखभाल) के लिए एक नवंबर से ऑनलाइन आवेदन अनिवार्य कर दिया है। छुट्टियों के लिए इन सभी को मानव संपदा पोर्टल पर आवेदन करना है।
इसी पोर्टल से सर्विस बुक भी अटैच की गई है, लेकिन वह अपडेट नहीं है। पोर्टल भी अपडेट नहीं है, जिससे वह आए दिन दगा दे रहा है। कहा जा रहा है कि पोर्टल के अपडेट न होने से एंड्रायड फोन पर खुल भी नहीं रहा है। बहुत से पुराने शिक्षकों के पास एंड्रायड फोन नहीं है, क्योंकि वह उसे आपरेट नहीं कर पाते हैं। शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि बीएसए से मिलकर मांग की गई है कि जब तक व्यवस्था पूरी तरह से पटरी पर नहीं आ जाती है, तब तक ऑफलाइन आवेदन का भी विकल्प खुला रखा जाए। बीएसए संजय कुमार कुशवाहा का कहना है कि कोई नई व्यवस्था शुरू होती है तो दिक्कतें होती हैं, लेकिन जिनके सर्विस बुक अपडेट नहीं हैं। वह अपने खंड शिक्षा अधिकारी से उसे अपडेट करा ले। कहाकि पोर्टल ठीक काम कर रहा है।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel