UPPSC ::: पीसीएस 2018 की उत्तरकुंजी बदली, नहीं बदला परिणाम , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPPSC :::  पीसीएस 2018 की उत्तरकुंजी बदली, नहीं बदला परिणाम , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





पीसीएस 2018 की मुख्य परीक्षा 18 अक्टूबर से होने जा रही है। ऐन मौके पर प्रारंभिक परीक्षा की उत्तरकुंजी को लेकर विवाद हो गया है। अभ्यर्थियों का दावा है कि आयोग ने जब उत्तरकुंजी बदल दी है तो रिजल्ट भी बदलना चाहिए, लेकिन उसमें कोई बदलाव नहीं है। मुख्य परीक्षा पुराने परिणाम पर ही होने जा रही है। वहीं, आयोग का कहना है कि वेबसाइट पर गलत उत्तरकुंजी अपलोड हो गई थी। रिजल्ट सही उत्तरकुंजी से तैयार हुआ है इसलिए बदलाव की जरूरत नहीं है।
यूपीपीएससी ने 2018 की पीसीएस व एसीएफ/आरएफओ की प्रारंभिक परीक्षा 28 अक्टूबर 2018 को कराई थी। इसका रिजल्ट आयोग ने 31 मार्च 2019 को जारी किया। आयोग ने 29 मई को प्रारंभिक परीक्षा की उत्तरकुंजी में बदलाव की सूचना जारी की। इसमें कहा कि गलती से 30 मार्च को वह उत्तरकुंजी वेबसाइट पर अपलोड हो गई, जिस पर आपत्तियां मांगी गई थी। उनका दावा है कि संशोधित उत्तरकुंजी में प्रश्न संख्या 41, 67, 72 व 118 के उत्तर में बदलाव है। अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग का स्पष्ट जवाब नहीं आया है। जल्द ही सुनवाई हो सकती है। आयोग का कहना है कि गलत उत्तरकुंजी अपलोड हुई थी। परिणाम संशोधित उत्तरकुंजी के आधार पर तैयार हुआ है इसलिए रिजल्ट में बदलाव की जरूरत नहीं है। प्रक्रिया सही है।
महिलाओं की बदल चुकी सूची : यूपीपीएससी आयोग ने देशभर की महिला अभ्यर्थियों को मौका देने के लिए पिछले दिनों महिला सूची में संशोधन किया है। इससे पीसीएस मेंस में 160 व एसीएफ/आरएफओ में 24 नए अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Previous Post Next Post