RRB NTPC 2019 Exam Date: क्या आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम की तारीख जारी होने में होगी देरी? क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

RRB NTPC 2019 Exam Date: क्या आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम की तारीख जारी होने में होगी देरी? क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड जारी होने में देरी होने की संभावना जताई जा रही है। दऱअसल अभी तक एनटीपीसी परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड जारी नहीं हुए हैं और संभावना है कि अभी सीबीटी की तारीख होने में और समय लगेगा। आपको बता दें कि 35,208 पदों के लिए एक करोड़ 26 लाख से भी ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। ऐसे में इतने सारे उम्मीदवारों की परीक्षा कराना रेलवे के लिए एक चुनौती होगा। 

इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद अब किसी भी परीक्षा को पूरी पारदर्शिता और निर्बाध तरीके से करने के लिए रेलवे नई एजेंसी ला रहा है। इसके लिए रेलवे ने आवेदन भी मांगे हैं। अब य प्रक्रिया पूरी होने में समय लगेगा। इसलिए कहा जा रहा है कि परीक्षा नवंबर और दिसबंर में हो सकती है। 

आरआरबी (RRB) ने अपने जारी नोटिफिकेशन में कहा कि ईसीए (Examination Conducting Agency, ECA) में देश भर में आयोजित एक शिफ्ट में 1 लाख से अधिक उम्मीदवारों की परीक्षा कराने की क्षमता होनी चाहिए।

आरआरबी (RRB) के अनुसार ये एग्‍जाम एंजेसी (ECA) पूरे भारत में 15 भाषाओं में कंप्यूटर आधारित परीक्षाएं आयोजित करेगा। इनमें हिंदी, अंग्रेजी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, कोंकणी, मराठी, मणिपुरी, मलयालम, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू जैसे विषय शामिल है। 



Previous Post Next Post