Friday, October 11, 2019

यूपी में पुलिसवालों के लिए खुशखबरी, छुट्टी देने के लिए डीजीपी ने दिए ये निर्देश , क्लिक करे और पढ़े

यूपी में पुलिसवालों के लिए खुशखबरी, छुट्टी देने के लिए डीजीपी ने दिए ये निर्देश , क्लिक करे और पढ़े 





पुलिसकर्मियों में बढ़ती आत्महत्या की प्रवृत्ति को लेकर आला अधिकारी भी चितिंत हैं। डीजीपी द्वारा सभी जिलों के एसएसपी को पत्र भेजा गया है जिसमें उन्होंने हर थाने में कॉमन एरिया बनाने के निर्देश दिए हैं, जहां पर बैठकर पुलिसकर्मी अपने मन को बोझिल होने से रोक सकेंगे।

वहीं उनको छुट्टी देने में भी अधिकारियों से लचीला रुख अपनाने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही अब सभी पुलिसकर्मियों की नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच भी होगी और उनकी काउंसलिंग भी की जाएगी। हर थाने में कुछ फंड की व्यवस्थान कर उसका उपयोग मनोरंजन संबंधी योजना में करने के लिए भी कहा गया है।

इनके अलावा भी अनेक निर्देश डीजीपी के पत्र में दिए गए हैं। एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि डीजीपी के निर्देशों के अनुरूप सभी थानों में व्यवस्था की जा रही है और पुलिसकर्मियों की काउंसलिंग भी कराई जाएगी तथा उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी नियमित रूप से होगा। जिले में वह इस तरह के शिविरों का आयोजन पहले से ही कराते रहे हैं।

पत्र में कहा गया है कि हर जिले में एक राजपत्रित अधिकारी नियुक्त किया जाए, जो पुलिस कर्मियों की समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण करेगा, उसका नंबर सार्वजनिक किया जाए।



Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel