यूपी पुलिस खबर ::: विभाग सुन रहा खाकी का दर्द , हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायत को कर रहे हल , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी पुलिस खबर ::: विभाग सुन रहा खाकी का दर्द , हेल्पलाइन पर दर्ज  शिकायत  को कर रहे हल , क्लिक करे और  पढ़े पूरी खबर 





पुलिस कांस्टेबल घनश्याम राय को उनके वेतन की पर्ची न मिलने से उनको इसकी पूरी जानकारी नहीं मिलती थी। एसएसपी हेल्पलाइन पर उन्होंने एक शिकायत की और कुछ ही देर में ऑनलाइन ही सेलरी स्लिप अपलोड हो गई। दारोगा शिवशंकर गुप्ता के महीनों से लंबित वेतन से जुड़ी विसंगति भी एक फोन पर दूर हो सकी।
ये तो उदाहरण हैं। विभागीय सिस्टम में पुलिसकर्मियों की ही अब तक कोई सुनवाई नहीं हो रही थी, लेकिन पिछले दिनों पुलिस का एक महकमा अपने जवानों की समस्याओं को लेकर एक्शन में आ गया है। एसएसपी ने हेल्पलाइन जारी की और केवल एक महीने में 381 से अधिक शिकायतें दर्ज हो गईं। इनमें से 319 पर एक्शन भी हो गया।
दरअसल, लखनऊ में तैनात पुलिसकर्मियों के आवासों और वेतन सहित कई तरह की समस्याओं को हल करने में शिथिलता बरती जा रही थी। कई बार वीआइपी ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों के महंगाई भत्ते और परिवहन भत्ते उनके वेतन में महीनों तक नहीं जुड़ पाते हैं। कई पुलिसकर्मी आवास के लिए अब तक चक्कर काट रहे हैं तो कई का वेतन रुका हुआ है।
जीपीएफ के अपडेट न होने और नई पेंशन स्कीम में उनका हिस्सा जमा न होने जैसी शिकायतों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। पिछले दिनों एसएसपी कलानिधि नैथानी को पुलिसकर्मियों से उनकी समस्याओ के बारे में पता चला। एसएसपी ने अपने नियंत्रण में सीधी हेल्पलाइन सेवा की शुरुआत की। इस हेल्पलाइन नंबर पर पुलिसकर्मी और दारोगा सीधे शिकायत दर्ज करते हैं।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Previous Post Next Post