यूपी रोडवेज में काम कर रहे 34053 संविदा कर्मियों के लिए अच्छी खबर , 14 से 25 पैसे प्रति किमी तक की हुई बढ़ोतरी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

यूपी रोडवेज में काम कर रहे 34053 संविदा कर्मियों के लिए अच्छी खबर , 14 से 25 पैसे प्रति किमी तक की हुई बढ़ोतरी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम ने गांधी जयंती के अवसर पर 34,053 संविदा कर्मियों को बढ़े हुए वेतन का तोहफा दिया है। वेतन बढ़ाने के लिए प्रति किमी देय रेट में 14 से 25 पैसा प्रति किमी की बढ़ोतरी की गई है। बढ़े हुए देय तत्काल प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं। इस बढ़ोतरी से परिवहन निगम पर हर माह 1.63 करोड़ रुपये का आर्थिक बोझ आएगा। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर के मुताबिक परिवहन मंत्री अशोक कटारिया एवं निदेशक मंडल के आदेश पर उपनगरीय डिपो के जो चालक एवं परिचालक अब तक 1.81 रुपये प्रति किमी के रेट से देय पा रहे थे, वह एक अक्टूबर से 2.06 रुपये प्रति किमी के रेट से देय पाएंगे।

इनके देयों में 25 पैसा प्रति किमी की बढ़ोतरी की गई। जबकि अन्य चालक एवं परिचालक जो 1.36 रुपये प्रति किमी के रेट से देय पाते थे, उनका रेट 1.50 रुपये प्रति किमी कर दिया गया है। इनके देयों में 14 पैसा प्रति किमी की बढ़त हुई। इससे 14,755 चालक एवं 19,298 परिचालक लाभान्वित होंगे। निगम को बढ़ा वेतन देने के लिए सालाना 19.53 करोड़ रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

ईपीएफ अंशदान भी बढ़ा  

परिवहन निगम ने चालकों एवं परिचालकों को दिए जाने वाले ईपीएफ अंशदान को भी बढ़ाया है। इसके लिए चालकों एवं परिचालकों के बेसिक वेतन दर जो 50 पैसा प्रति किमी थी उसको बढ़ाकर एक रुपये प्रति किमी कर दिया गया। इससे चालकों एवं परिचालकों का पहले से अधिक ईपीएफ कटेगा और उतना ही अंशदान निगम भी करेगा।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Previous Post Next Post