Monday, October 7, 2019

यूपी टीईटी 2019 का आयोजन 22 दिसंबर को , शासन को भेजा गया प्रस्ताव , अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से लिए जायेंगे ऑनलाइन आवेदन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी टीईटी 2019 का आयोजन 22 दिसंबर को , शासन को भेजा गया प्रस्ताव , अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से लिए जायेंगे ऑनलाइन आवेदन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 


उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) 2019 की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। इम्तिहान दिसंबर के दूसरे पखवारे में रविवार को होगा। संभावित तारीख 22 दिसंबर हो सकती है। इस संबंध में परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय शासन को प्रस्ताव भेज चुका है, इसी सप्ताह के अंत तक आदेश जारी होने के संकेत हैं।
शासन भले ही अक्टूबर के पहले पखवारे में परीक्षा तारीख का एलान कर देगा लेकिन, ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया दीपावली के आसपास शुरू करने की तैयारी है। आदेश जारी होते ही प्रश्नपत्र व परीक्षा की अन्य तैयारियां तेज हो जाएंगी। इस वर्ष भी टीईटी के लिए आवेदकों की संख्या 15 लाख तक पहुंचने का अनुमान है, क्योंकि बीएड प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थी बड़ी संख्या में तैयारी कर रहे हैं, वहीं डीएलएड 2017 का चौथा सेमेस्टर भी इसी माह पूरा हो रहा है, करीब दो लाख प्रशिक्षु भी आवेदक होंगे। दिसंबर के दूसरे पखवारे में परीक्षा कराने की वजह पहले के रविवार को दूसरे इम्तिहान की तारीखें घोषित हैं। उसमें सिर्फ 22 दिसंबर ही अन्य किसी बड़ी परीक्षा से नहीं टकरा रही है।
ज्ञात हो कि इसके पहले आठ दिसंबर को सीटेट, 15 दिसंबर को पीसीएस 2019 की प्रारंभिक परीक्षा है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय का कहना है कि दशहरे के बाद किसी भी दिन शासनादेश जारी हो सकता है। आदेश मिलते ही परीक्षा की तैयारियां शुरू हो जाएंगी।



Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel