Saturday, October 12, 2019

10768 एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में आठ विषयो का रिजल्ट घोषित , कोर्ट के अधीन रहेगा परिणाम , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

10768 एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में आठ विषयो का रिजल्ट घोषित , कोर्ट के अधीन रहेगा परिणाम , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 






उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से शुक्रवार को कला विषय का रिजल्ट जारी किए जाने के बाद अब कुल आठ विषयों के 1813 पदों का अंतिम चयन परिणाम घोषित हो चुका है। वहीं, सात विषयों में चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों की सत्यापन तिथि भी जारी चुकी है। अभ्यर्थियों को अब नियुक्ति का इंतजार है।
सत्यापन का कार्य पूरा होते ही आयोग अभ्यर्थियों की नियुक्ति की संस्तुति शासन को भेज देगा और नौकरी के लिए अभ्यर्थियों का लंबा इंतजार खत्म होगा। राजकीय स्कूलों में 15 विषयों में एलटी ग्रेड शिक्षकों के कुल 10768 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए परीक्षा पिछले साल 29 जुलाई को आयोजित की गई थी। सात विषयों का रिजल्ट भी जारी कर दिया गया लेकिन अचानक परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आया गया।
मामले में एसटीएफ ने आयोग की तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार को गिरफ्तार कर लिया था। एसटीएफ और एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है। वहीं, अभ्यर्थी भी रिजल्ट और सत्यापन के लिए आयोग पर लगातार दबाव बना रहे थे। महीनों बाद शुक्रवार को परिणाम जारी होने से अभ्यर्थियों ने राहत की सांस ली। इसके साथ ही अन्य विषयों के रिजल्ट आने का रास्ता भी अब साफ हो गया है। हालांकि, आयोग हिंदी और सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट रोक सकता है, क्योंकि इन्हीं दोनों विषयों को लेकर सबसे अधिक विवाद है।
अब तक जिन विषयों का रिजल्ट जारी हुआ है, उनमें कला विषय के 470 पदों के साथ कृषि विषय के 19, संगीत पुरुष शाखा के आठ, महिला शाखा के 60, गृह विज्ञान महिला शाखा के 269, पुरुष शाखा का एक पद, वाणिज्य के 29, उर्दू विषय के 133, शारीरिक शिक्षा के 308 और संस्कृत विषय के 516 पद शमिल हैं। कला को छोड़ बाकी विषयों के चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन 15 अक्तूबर से शुरू होने जा रहा है।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel