Thursday, September 12, 2019

UPPSC ::: 15 दिन में 2029 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार कराएगा आयोग , अगले महीने मिलेंगे प्रदेश को पीसीएस अफसर , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

UPPSC ::: 15 दिन में 2029  अभ्यर्थियों का साक्षात्कार कराएगा आयोग , अगले महीने मिलेंगे प्रदेश को पीसीएस अफसर , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





 उप्र लोकसेवा आयोग पीसीएस अभ्यर्थियों के चयन में नया रिकॉर्ड बनाने जा रहा है। पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा में सफल 2029 अभ्यर्थियों का महज 15 दिन में इंटरव्यू होगा। इस भर्ती के 676 पदों के लिए साक्षात्कार का कार्यक्रम यूपीपीएससी ने जारी कर दिया है। पहली बार रविवार को भी यह साक्षात्कार कराए जा रहे हैं। 16 से 30 सितंबर तक इंटरव्यू अनवरत चलेंगे।
उप्र लोकसेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा यानी पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा का परिणाम सात सितंबर को घोषित किया था। मुख्य परीक्षा में कुल 12295 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इस भर्ती के 676 पदों के लिए 2029 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था। अब उसका विस्तृत कार्यक्रम जारी हुआ है। इंटरव्यू 16 सितंबर से ही शुरू होंगे और 30 सितंबर तक चलेंगे। इस दौरान 22 व 29 सितंबर को रविवार पड़ रहा है, उस दिन यानी साप्ताहिक अवकाश को भी पहली बार साक्षात्कार कराए जाएंगे। परीक्षा नियंत्रक अर¨वद कुमार मिश्र की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि 30 सितंबर को केवल कृषि वर्ग के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा। किस तारीख को किस अभ्यर्थी को साक्षात्कार में पहुंचना है इसके लिए वे वेबसाइट पर जाकर घोषित अनुक्रमांक देख सकते हैं। इसके लिए ऑनलाइन फार्मेट भरने व उसे डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया जल्द ही जारी होगी।
अगले माह मिलेंगे पीसीएस अफसर
पीसीएस 2017 की भर्ती का अंतिम परिणाम अक्टूबर के पहले पखवारे में घोषित होगा। डिप्टी कलेक्टर के 22 और डिप्टी एसपी के 90 सहित 27 प्रकार के कुल 676 पदों पर चयन हो रहा है। इंटरव्यू में इस तरह की तत्परता इसलिए हो रही है, क्योंकि पीसीएस 2018 की मुख्य परीक्षा 18 अक्टूबर से प्रस्तावित है, आयोग की मंशा है कि उसके पहले 2017 का अंतिम रिजल्ट आ जाए, ताकि सफल अभ्यर्थी अगली परीक्षा न दें और नए लोगों को अवसर मिल सके। मुख्य परीक्षा का रिजल्ट देने के साथ इंटरव्यू की तारीख का उसी दिन एलान कर दिया था।



Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel