Wednesday, September 11, 2019

एसएससी सीजीएल मेंस परीक्षा आज से :: परीक्षा में बैठने के लिए फोटो पहचान पत्र जरूरी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

एसएससी सीजीएल मेंस परीक्षा  आज से  :: परीक्षा में बैठने के लिए फोटो पहचान पत्र जरूरी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





कर्मचारी चयन आयोग की संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती की मुख्य परीक्षा (सीजीएल टायर-टू) बुधवार से शुरू होगी। ऑनलाइन यानी कम्प्यूटर आधारित यह परीक्षा 14 सितंबर *तक चलेगी। यूपी और बिहार के 12 शहरों में परीक्षा के लिए 35 केंद्र बनाए गए हैं।

आयोग ने परीक्षार्थियों से अपील की है कि वे अपने साथ ऐसे फोटो पहचान पत्र की मूल प्रति अवश्य लाएं, जिसमें जन्मतिथि भी अंकित हो। अगर फोटो पहचान पत्र पर जन्मतिथि अंकित नहीं है तो अभ्यर्थी को जन्मतिथि के लिए किसी दूसरे प्रमाण पत्र की मूल प्रति लानी होगी। अभ्यर्थियों द्वारा लाए गए पहचान पत्र और प्रवेश पत्र में अंकित जन्मतिथि में अंतर हुआ तो परीक्षा की अनुमति नहीं दी *जाएगी। सभी परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल का प्रयोग रोकने के लिए जैमर भी लगाए जाएंगे।

11 से 13 सितंबर तक पहले पेपर की परीक्षा 10 से 12 बजे तक और दूसरे पेपर की 3 से 5 बजे तक होगी। यह दोनों पेपर सभी परीक्षार्थियों के लिए अनिवार्य होंगे। 14 सितंबर को कनिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी (जेएसओ) तथा सहायक लेखाधिकारी (एएओ) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की तीसरे पेपर की परीक्षा 3 से 5 बजे तक और चौथे पेपर की परीक्षा 10 से 12 बजे तक होगी।

कर्मचारी चयन आयोग मध्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उत्तर प्रदेश और बिहार के कुल 34020 परीक्षार्थी इस मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। इनमें से 1582 अभ्यर्थी तीसरे और 2777 अभ्यर्थी चौथे पेपर की परीक्षा भी देंगे। प्रयागराज में परीक्षा तीन केंद्रों पर होगी, इन केंद्रों पर 2024 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।



Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel