Tuesday, September 3, 2019

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के दूसरे चरण के इंटरव्यू शुरू , पहले दिन अभ्यर्थियों से कश्मीर के इतिहास और मंदी से जुड़े मुद्दों पर पूछे गए सवाल , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के दूसरे चरण के इंटरव्यू शुरू , पहले दिन अभ्यर्थियों से कश्मीर के इतिहास और मंदी से जुड़े मुद्दों पर पूछे गए सवाल , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 


 प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए दूसरे चरण का साक्षात्कार सोमवार से शुरू हो गया। पहले दिन अर्थशास्त्र, प्राचीन इतिहास एवं पादप रोग विषय के अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। मंगलवार को भी इन्हीं तीन विषयों के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा।
हाल ही में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद इंटरव्यू में भी कश्मीर का मुद्दा छाया रहा। कई अभ्यर्थियों से पूछा गया कि कश्मीर का क्या इतिहास है? हालांकि इंटरव्यू प्राचीन इतिहास का था, सो इससे संबंधित कई अन्य सवाल भी पूछे गए। अभ्यर्थियों से यह सवाल भी किया गया कि हर्षवर्धन और अशोक के धम्म का क्या इतिहास रहा है? इसके अलावा एक सवाल था कि इतिहास के स्नोत क्या हैं? अर्थव्यवस्था के अभ्यर्थियों से इन दिनों देश में चल रही मंदी के बारे में कुछ सवाल पूछे गए। 
दूसरे चरण के साक्षात्कार के पहले दिन सोमवार को अर्थशास्त्र के 42, प्राचीन इतिहास के 19 और पादप रोग विषय के 18 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। मंगलवार को भी इन्हीं तीनों विषयों के लिए इंटरव्यू होना है, जिनमें अर्थशास्त्र के 42, प्राचीन इतिहास के 18 एवं पादप रोग विषय के 17 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। मंगलवार को आयोग पादप रोग विषय का अंतिम चयन परिणाम घोषित कर सकता है। दूसरे चरण में 20 सितंबर तक कुल छह विषयों के साक्षात्कार होंगे और इसके बाद 23 सितंबर से तीसरे चरण का साक्षात्कार शुरू होगा।




Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Click Here To Join Our Official Whatsapp Group