Thursday, September 26, 2019

एयर फाॅर्स एयरमैन परीक्षा में पकड़ी गयी बड़ी गड़बड़ी , दिल्ली बैठकर जयपुर में हल कर रहे थे प्रश्नपत्र , क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

एयर फाॅर्स एयरमैन परीक्षा में पकड़ी गयी बड़ी गड़बड़ी , दिल्ली बैठकर जयपुर में हल कर रहे थे प्रश्नपत्र  , क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





क्राइम ब्रांच ने रविवार को गांधी विहार के एक फ्लैट में छापा मारकर सात लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी दिल्ली में बैठकर वायु सेना के एयरमैन पद के लिए जयपुर में हो रही परीक्षा का प्रश्नपत्र हल कर रहे थे। इस दौरान भागने की कोशिश में तीसरी मंजिल से एक आरोपी कूद गया, जिसका पैर टूट गया। पुलिस ने इनके कब्जे से कई लैपटाप एवं किताबें बरामद की हैं।

डीसीपी राजेश देव ने बताया कि इंटर स्टेट सेल के एसीपी जसबीर सिंह की टीम को सूचना मिली थी कि गांधी विहार इलाके में रुपये लेकर पेपर हल किया जा रहा है। इंस्पेक्टर नीरज कुमार एवं इंस्पेक्टर विजय कुमार की टीम गठित की गई। टीम को रविवार को सूचना मिली कि गांधी विहार के एफ ब्लॉक स्थित एक फ्लैट में पेपर को साल्व किया जा रहा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने छापा मारा।

फ्लैट में बैठकर हल कर रहे थे प्रश्नपत्र : क्राइम ब्रांच की टीम ने जब छापा मारा तो फ्लैट में बैठकर ऑनलाइन पेपर सॉल्व किया जा रहा था। छापे के वक्त कमरे में भगदड़ मच गई और आरोपी भागने लगे। तभी एक युवक तीसरी मंजिल से नीचे कूद गया, जिससे उसका पैर टूट गया। पुलिस ने गांधी विहार से नरेश, अमन, राकेश, अंकुश, मंजीत, हरदीप और विक्रांत को गिरफ्तार कर लिया। नरेश और अंकुश गिरोह के सरगना हैं।

सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया : गिरोह ने स्क्रीन शेयरिंग सॉफ्टवेयर के जरिये जयपुर के परीक्षा केंद्र में बैठे छात्र के कम्प्यूटर में सेंध लगाई और यहां से ही उसका पेपर सॉल्व करने लगे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि परीक्षा केंद्र से जुड़े लोगों से भी पूछताछ की जाएगी, क्योंकि वहां के किसी व्यक्ति की मिलीभगत के बिना ऐसा करना असंभव है।



Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel