Friday, September 6, 2019

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में बड़े फर्जीवाड़े का हुआ भंडाफोड़ , सत्यापन में अभ्यर्थियों की हाई स्कूल और इंटर की मार्कशीट निकली फर्जी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में बड़े फर्जीवाड़े का हुआ भंडाफोड़ , सत्यापन में अभ्यर्थियों की हाई स्कूल और इंटर की मार्कशीट निकली फर्जी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 



हाल ही में हुई पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में चयनित सात अभ्यर्थियों के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के शैक्षिक प्रमाणपत्र सत्यापन में फर्जी पाए गए हैं। उक्त सभी के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में गुरुवार रात को रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। सूबे में हाल ही में पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा आयोजित कराई गई थी, जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने प्रतिभाग किया था। इनमें से जो अभ्यर्थी मेरिट लिस्ट के जरिये चयनित हुए, उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय प्रयागराज द्वारा उन सभी से शैक्षिक प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए मंगाए गए थे।

मुजफ्फरनगर जनपद से भी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी पुलिस आरक्षी भर्ती के लिए चयनित हुए थे, जिन्होंने शैक्षिक प्रमाणपत्रों की प्रतिलिपि पुलिस मुख्यालय को प्रेषित कर दी थी। उक्त सभी के प्रमाणपत्रों की जांच अपर सचिव भर्ती एवं प्रोन्नति लखनऊ द्वारा की गई थी। 

सीओ ऑफिस हीरालाल कन्नौजिया ने बताया कि शैक्षिक प्रमाणपत्रों के सत्यापन के दौरान जनपद के सात युवाओं के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के प्रमाणपत्र फर्जी पाए गए। इस पर अपर सचिव भर्ती एवं प्रोन्नति लखनऊ ने पुलिस मुख्यालय प्रयागराज को अपनी रिपोर्ट प्रेषित कर दी थी।

इसके आधार पर पुलिस मुख्यालय ने जनपद पुलिस को उक्त सभी सात अभ्यर्थियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके अनुपालन में सभी आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में बृहस्पतिवार देर शाम धोखाधड़ी व अन्य संबंधित धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
एसओ समयपाल सिंह अत्री ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है।

इन अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाणपत्र मिले फर्जी
कलीम, निवासी गांव तावली, शाहपुर
बेबी रानी, निवासी गांव तेवड़ा, ककरौली
अंकित कुमार, निवासी गांव कुरावा, फुगाना
सलीम, निवासी गांव तावली, शाहपुर
तालीम अली, निवासी गांव तावली, शाहपुर
अंकित कुमार, निवासी गांव हाशमपुर, रामराज
मुशर्रफ अली, निवासी गांव तावली, शाहपुर




Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Click Here To Join Our Official Whatsapp Group