यूपी बोर्ड के फॉर्म भरने में कर रहे फर्जीवाड़ा , बंद स्कूल से भी करा दिया गया 9वीं और 11वीं के छात्र-छात्राओं का पंंजीकरण , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

यूपी बोर्ड के फॉर्म भरने में कर रहे फर्जीवाड़ा , बंद स्कूल से भी करा दिया गया 9वीं और 11वीं के छात्र-छात्राओं का पंंजीकरण , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 






यूपी बोर्ड में परीक्षा के लिए कराए जा रहे पंजीकरण में फर्जीवाड़े के खुलासे के बाद हड़कंप मचा हुआ है।यह पंजीकरण नौंवी व 11वीं कक्षा में हो रहे हैं। स्कूल बंद हो जाने के बाद भी छात्रों के नाम पर पंजीकरण फार्म भरवाए गए हैं। वहीं, कुछ स्कूलों में क्षमता से ज्यादा फार्म भरवाए जा रहे हैं।

यूपी बोर्ड में 9वीं व 11वीं के पंजीकरण और 10वीं व 12वीं के परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया चल रही है। बोर्ड ने 5 सितम्बर तक का समय दिया है।

स्कूल बंद, फिर भी कराए जा रहे पंजीकरण : आलमबाग का स्टर्लिंग पब्लिक स्कूल करीब छह साल पहले बंद हो चुका है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने पिछले वर्ष जांच करके इसके बंद होने की पुष्टि भी की है। इसके बाद भी इस साल नौंवी में 86 व 11वीं कक्षा में 80 छात्र-छात्राओं के ऑनलाइन पंजीकरण कराए जा रहे हैं।


ऐसे स्कूल भी हैं जहां न तो पर्याप्त क्लासरूम हैं, और न ही छात्रों के बैठने की व्यवस्था, फिर भी छात्रों का पंजीकरण कराया जा रहा है।

ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया चल रही है। सभी स्कूलों पर विभाग के नजर है। एक बार पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी हो जाने पर इन सभी के भौतिक सत्यापन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। गलत अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल नहीं किया जाएगा।

-डॉ. मुकेश कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक, लखनऊ



Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Click Here To Join Our Official Whatsapp Group

Previous Post Next Post