Saturday, September 14, 2019

लखनऊ में महिला सेना भर्ती रैली दूसरे दिन भी रही जारी , बारिश के बीच लड़कियों ने लगायी दौड़ , 448 लड़किया हुई शामिल , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

लखनऊ में  महिला  सेना भर्ती रैली दूसरे दिन भी रही जारी , बारिश के बीच लड़कियों ने लगायी दौड़ , 448 लड़किया हुई शामिल , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





गुरुवार देर रात से शुरू हुई तेज बारिश ने भले ही एएमसी स्टेडियम के 1.6 किलोमीटर के ट्रैक को डुबा दिया, लेकिन देश के लिए कुछ कर गुजरने का बेटियों का जज्बा मौसम की बाधा पर भारी पड़ा। ट्रैक न मिला तो बेटियां सड़क पर ही दौड़ पड़ीं। कुछ गिरीं, कई चोटिल हुईं, लेकिन जो दौड़ी उन्होंने अपनी मंजिल पर पहुंचकर ही दम लिया। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 25 जिलों से 450 बालिकाओं ने मिलिट्री पुलिस में सैनिक जीडी की भर्ती के लिए आयोजित रैली में हिस्सा लिया।
शुक्रवार को सेना भर्ती रैली का दूसरा दिन था। गुरुवार को पहले दिन 1,884 बालिकाओं में से 598 ने भर्ती रैली में हिस्सा लिया था। सेना ने जिन 1505 बालिकाओं को शुक्रवार की रैली के लिए ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी किया था, उनमें से 450 बालिकाओं ने भर्ती रैली में हिस्सा लिया। रैली में हिस्सा लेने के लिए अभिभावकों के साथ बेटियां गुरुवार रात ही आ गई थीं। एएमसी स्टेडियम के आसपास वे पेड़ों के नीचे ठहरे। देर रात शुरू हुई बारिश के बाद कुछ अभिभावक सदर बाजार और स्टेशन की तरफ चले गए। यहां धर्मशालाओं और स्टेशन परिसर में उन्होंने समय काटा, जबकि कई अभिभावक और बालिकाएं भीग भी गईं। रात को हुई जमकर बारिश के कारण एएमसी स्टेडियम के मैदान में पानी भर गया। होल्डिंग एरिया से लेकर दौड़ने वाले ट्रैक पर भी पानी भरा रहा।
ज्यादा बेटियां हुई सफल: गुरुवार को जहां 598 में से 98 बालिकाओं ने समय से दौड़ को पूरा कर लिया था, वहीं शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आईं 450 में से 155 बालिकाएं दौड़ में सफल हुईं। शुक्रवार को दौड़ी बालिकाओं की तैयारी और बेहतर थी। मिट्टी के ट्रैक की जगह सड़क पर दौड़ने का जोखिम उठाकर भी इन बेटियों ने समय पर अपनी दौड़ को पूरा किया। साढ़े सात मिनट तक दौड़ पूरा करने वाली बालिकाओं को ग्रुप-1 में और आठ मिनट में दौड़ पूरा करने वाली बेटियों को ग्रुप-2 में रखा गया। इसके बाद उनका बायोमीटिक पंजीकरण और फिर लॉन्ग व हाई जंप में उनका परीक्षण कराया गया।
आज भी बारिश के आसार: सेना भर्ती रैली के आखिरी दिन शनिवार को भी बारिश हो सकती है। सेना ने बारिश के बावजूद भर्ती रैली को सफल बनाने के लिए अपनी तैयारियां कर रखी हैं।




Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel