असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए इंटरव्यू कल से , 23 से तृतीय चरण के इंटरव्यू , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए इंटरव्यू कल से , 23 से तृतीय चरण के इंटरव्यू , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 






उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) में असिस्टेंट प्रोफेसर पद का इंटरव्यू बेरोकटोक चलेगा। मंगलवार से इसकी शुरुआत होगी। जिस विषय का इंटरव्यू पूरा होगा, उसी दिन उसका रिजल्ट भी घोषित करने की तैयारी है। यही नहीं, जिन विषयों का रिजल्ट घोषित हो चुका है, उसमें कोई बदलाव नहीं होगा।
मौजूदा समय यूपीएचईएससी विज्ञापन संख्या 47 के तहत अशासकीय सहायताप्राप्त डिग्री कॉलेजों के लिए 1150 पदों की असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती करा रहा है। इसके तहत 35 विषयों की लिखित परीक्षा करने के बाद इंटरव्यू चल रहा है। बीते दिनों राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने ओबीसी आरक्षण नियमावली की अनदेखी होने की शिकायत पर यूपीएचईएससी को इंटरव्यू रोकने का निर्देश दिया था। साथ ही आरक्षण प्रक्रिया दुरुस्त करने के बाद भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ाने का निर्देश दिया। इसके चलते 12 व 13 सितंबर का इंटरव्यू टाला गया था। साथ ही जिन 15 विषयों के 105 पदों का रिजल्ट जारी हो चुका है, उस पर भी खतरा मंडरा रहा था। पूरी स्थिति पर यूपीएचईएससी ने कानूनी सलाह लेकर दो दिन के जो इंटरव्यू टाले थे, उन्हें 30 सितंबर व एक अक्टूबर को कराने का निर्णय लिया। साथ ही 17 सितंबर को शारीरिक शिक्षा 9-10, अर्थशास्त्र 07-08 का इंटरव्यू होगा। यूपीएचईएससी की सचिव डॉ. वंदना त्रिपाठी का कहना है कि असिस्टेंट प्रोफेसर पद के इंटरव्यू पहले की तरह होंगे। जिन विषयों का रिजल्ट जारी हो चुका है, उसमें कोई बदलाव नहीं होगा।
23 से तृतीय चरण के इंटरव्यू
यूपीएचईएससी में 23 सितंबर से तृतीय चरण का इंटरव्यू होगा। तृतीय चरण का इंटरव्यू 24 अक्टूबर तक चलेगा। इसमें अंग्रेजी, भूगोल, इतिहास, वाणिज्य, चित्रकला, दर्शनशास्त्र, कृषि अभियंत्रण, वनस्पति विज्ञान, कृषि वनस्पति, संगीत गायन और भौतिक विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel



Previous Post Next Post