Thursday, September 12, 2019

एसएससी सीजीएल मुख्य परीक्षा 2018 (सीजीएल टायर-टू) शुरू , अंग्रेजी-गणित के आसान प्रश्न देख खिले प्रतियोगी छात्रों के चेहरे,क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

एसएससी सीजीएल  मुख्य परीक्षा 2018 (सीजीएल टायर-टू)  शुरू , अंग्रेजी-गणित के आसान प्रश्न देख खिले प्रतियोगी छात्रों के चेहरे,क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





कर्मचारी चयन आयोग की संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती की मुख्य परीक्षा 2018 (सीजीएल टायर-टू) बुधवार से शुरू हो गई है। ऑनलाइन यानी कम्प्यूटर आधारित यह परीक्षा 14 सितंबर तक चलेगी। यूपी और बिहार के 12 शहरों में परीक्षा के लिए 35 केंद्र बनाए गए हैं।

प्रयागराज के तीन केंद्रों में से दो सेंटर नैनी के मुरली मनोहर जोशी इंटर कॉलेज के पास स्थित एक कम्प्यूटर संस्थान और युनाइटेड कॉलेज में भी यह परीक्षा हुई। अभ्यर्थियों ने चेहरे अंग्रेजी और गणित के आसान प्रश्न देखकर खिल उठे।

पेपर के बारे में सिविल लाइंस के लाइनल मैसी ने बताया कि अंग्रेजी और गणित के प्रश्न वर्ष 2017 की अपेक्षा सरल थे। कीडगंज के गौरव कुमार ने बताया कि पेपर में कोई खास परेशानी नहीं हुई। गणित के प्रश्न में कुछ टेक्निकल्टी थी, लेकिन आसानी से हल हो गए। गोंडा के शक्ति मिश्र ने कहा कि बहुत बढ़िया पेपर गए दोनों। सभी प्रश्र हल हो गए हैं। कोई दिक्कत नहीं आई। पिछली बार भी परीक्षा दी थी लेकिन इतना आसान पेपर नहीं था। बस्ती के राजमणि वर्मा ने कहा कि पेपर बहुत अच्छा था। मैथ के प्रश्न कुछ लंबे थे, लेकिन इंग्लिश वाले एकदम सरल थे। फैजाबाद के अखिलेश कुमार ने कहा कि दोनों पेपर अच्छे थे। जिसकी तैयारी थी उसे कोई दिक्कत नहीं आई। मैथ में कुछ असहजता जरूर थी, बाकी कठिन नहीं था।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel