एसएससी:: सीजीएल 2017 के अंतिम परिणाम को करें इंतजार , एसएससी ’नवंबर तक पूरा हो सकेगा स्किल टेस्ट का मूल्यांकन ,अभ्यर्थियों के प्रत्यावेदन पर अध्यक्ष ने स्पष्ट की स्थिति , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

एसएससी:: सीजीएल 2017 के अंतिम परिणाम को करें इंतजार , एसएससी ’नवंबर तक पूरा हो सकेगा स्किल टेस्ट का मूल्यांकन ,अभ्यर्थियों के प्रत्यावेदन पर अध्यक्ष ने स्पष्ट की स्थिति , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 






कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती (सीजीएल) 2017 के अंतिम परिणाम के लिए अभी और इंतजार करना होगा। आयोग ने तीसरे चरण की लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के स्किल टेस्ट और अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया 31 जुलाई को पूरी कर ली है लेकिन स्किल टेस्ट का मूल्यांकन अभी नहीं हो सका है।

मूल्यांकन नवंबर तक पूरा होने की उम्मीद है। दो साल से अटकी इस भर्ती का अंतिम परिणाम इसके बाद ही घोषित हो सकेगा। आयोग के अध्यक्ष अशीम खुराना ने वेबसाइट के माध्यम से स्थिति स्पष्ट की है। 31 जुलाई को स्किल टेस्ट पूरा होने के बाद इस भर्ती का अंतिम परिणाम अगस्त के अंत तक घोषित होने की संभावना थी।

रिजल्ट घोषित करने को लेकर अभ्यर्थियों की ओर से आयोग को लगातार प्रत्यावेदन भी भेजे जा रहे हैं। आयोग अध्यक्ष ने बताया है कि इन दिनों आयोग में कार्य की काफी अधिकता है। आयोग की कोशिश 2019-20 के घोषित परीक्षा कैलेंडर के मुताबिक परीक्षाएं कराने की है। इस बीच संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती यानी सीएचएसएल 2017 में सफल अभ्यर्थियों का स्किल टेस्ट भी शुरू कर दिया गया है, जो 22 सितंबर तक चलेगा।

8125 अलग-अलग पदों पर होना है चयन

सीजीएल 2017 के जरिए केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों में स्नातक योग्यता वाले विभिन्न प्रकार के 8125 पदों पर चयन किया जाना है। इनमें से 4238 पद अनारक्षित, तो 1916 पद ओबीसी, 1318 एससी और 653 एसटी के लिए आरक्षित हैं। पेपर लीक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका और कोर्ट के निर्देश पर हुई सीबीआई जांच की वजह से यह भर्ती दो साल से लंबित है। सुप्रीम कोर्ट से रोक हटने के बाद इसके तीसरे चरण की लिखित परीक्षा का परिणाम 9 मई 2019 को घोषित किया था। लिखित परीक्षा में देशभर से 35990 अभ्यर्थी सफल हुए थे, जिनका स्किल टेस्ट 16 जून से 31 जुलाई के बीच कराया जा चुका है।



Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Click Here To Join Our Official Whatsapp Group


Previous Post Next Post