Monday, August 12, 2019

UPPSC :::: पीसीएस प्री 2018 परीक्षा के अभ्यर्थी एक और याचिका दायर करने की तैयारी में , उत्तर कुंजी में देरी को भी चुनौती देने की तैयारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

UPPSC :::: पीसीएस प्री 2018 परीक्षा के अभ्यर्थी एक और याचिका दायर करने की तैयारी में , उत्तर कुंजी में देरी को भी चुनौती देने की तैयारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





लोक सेवा आयोग की पीसीएस प्री 2018 परीक्षा के अभ्यर्थी एक और याचिका दायर करने की तैयारी में हैं। इस याचिका में अभ्यर्थी इस भर्ती की संशोधित उत्तर कुंजी जारी करने में हुई देरी का जिक्र करते हुए आयोग की मंशा पर सवाल उठाएंगे। अभ्यर्थियों ने इसके लिए कुछ वकीलों से संपर्क किया है। .

988 पदों के लिए हुई पीसीएस प्री 2018 परीक्षा का परिणाम 30 मार्च 2019 को जारी किया गया था। आयोग प्री का परिणाम जारी करने से पूर्व अनंतिम उत्तर कुंजी जारी कर अभ्यर्थियों से आपत्तियां लेता है। विशेषज्ञों से आपत्तियों का निस्तारण कराने के बाद संशोधित कर अंतिम उत्तर कुंजी तैयार होती है। इसके बाद ओएमआर का मूल्यांकन कर परिणाम घोषित किया जाता है। परिणाम के साथ अंतिम उत्तर कुंजी भी जारी की जाती है लेकिन आयोग ने पीसीएस प्री 2018 के परिणाम के साथ अंतिम के बजाए अनंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी थी। दो माह बाद 29 मई को आयोग ने यह कहते हुए अंतिम उत्तर कुंजी जारी की थी कि परिणाम के साथ भूल से अनंतिम उत्तर कुंजी जारी हो गई थी।.

परीक्षार्थी याचिका के जरिए यह सवाल उठाने की तैयारी में हैं कि यह आयोग की भूल नहीं थी बल्कि आयोग ने ऐसा जानबूझकर किया था ताकि अभ्यर्थी गफलत में रहे और 17 जून से मुख्य परीक्षा करा ली जाए लेकिन 29 मई को जब एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के पेपर लीक का प्रकरण सामने आया तो आयोग ने कदम पीछे करते हुए अंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी।.


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Click Here To Join Our Official WhatsApp Group