Tuesday, August 20, 2019

बड़ी खबर ::: UP पुलिस के सिपाही ने बिना छुट्टी लिए पास की UPSC परीक्षा, बना कमान्डेंट , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

बड़ी खबर ::: UP पुलिस के सिपाही ने बिना छुट्टी लिए पास की UPSC परीक्षा, बना कमान्डेंट , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





गोरखपुर के सीओ कैंट की सुरक्षा में तैनात कॉन्स्टेबल विशाल कुमार सिंह अपनी उपलब्धि को लेकर चर्चा के केंद्र में हैं. विशाल कुमार सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से आयोजित CAF यानी सेंट्रल आर्म्ड फोर्स (असिस्टेंट कमांडेंट) की परीक्षा पास कर यूपी पुलिस का मान बढ़ाया है. गाजीपुर के मूल निवासी विशाल कहते हैं कि उनका लक्ष्य आईपीएस बनना है. वो आगे चलकर उसे हासिल का प्रयास करेंगे.

ड्यूटी के दौरान कभी नहीं ली छुट्टी

विशाल ने बताया कि यूपीएससी की तैयारी करने के लिए उसने कभी छुट्टी नहीं ली. उन्होंने कहा, ड्यूटी पूरी करने के बाद वो घर पहुंचकर परीक्षा की तैयारियों में जुट जाते थे. सीओ कैंट के गनर विशाल ने बताया कि वो रोज दो घंटे पढ़ाई करते थे, क्योकि रोजाना पढ़ाई से जरूर सफलता मिलती है. वहीं देश-दुनिया की अहम जानकारी के लिए अखबार रोज पढ़ना चाहिए. CDS यानी सेंट्रल डिफेंस सर्विसेज की परीक्षा पास करने वाले विशाल बताते हैं कि पहले वो सेना में भर्ती होना चाहते थे, लेकिन एनडीए की परीक्षा पास नहीं कर सके.

आंतरिक सुरक्षा में अहम रुचि

देश की आंतरिक सुरक्षा में रुचि रखने वाले विशाल सिंह के मुताबिक वो अब देश के लिए कुछ नया करना चाहते हैं. वो मानते हैं कि देश के सामने कई चुनौतियां है और इन्हें पूरा करने के लिए वो अपना योगदान देंगे. उन्होंने कहा कि प्रयास करते रहना चाहिए इससे सफलता जरूर मिलेगी. विशाल कहते हैं कि हमेशा सकारात्मक विचारधारा रखनी चाहिए. उन्होंने बताया कि वो अपने गांव जाकर युवाओं को प्रेरणा देते है. जिससे गांव से और भी युवा परीक्षा पास कर देश की सेवा कर सकें.

Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Click Here To Join Our Official Whatsapp Group