Friday, August 16, 2019

योगी सरकार का UP पुलिस को बड़ा तोहफा, आज से हर हफ्ते मिलेगी 1 दिन की छुट्टी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

योगी सरकार का UP पुलिस को बड़ा तोहफा, आज से हर हफ्ते मिलेगी 1 दिन की छुट्टी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी (Yogi Adityanath) सरकार ने पुलिस (UP Police) विभाग को बहुत बड़ी खुशखबरी दी है. पुलिस विभाग के कर्मचारियों को अब हफ्ते में एक दिन साप्ताहिक अवकाश (Week Off) मिलेगा. अयोध्या (Ayodhya) में शुक्रवार को इसकी शुरुआत कोतवाली नगर से हो रही है. कोतवाली नगर के सिपाहियों को आज से 24 घंटे का अवकाश मिलेगा. यह आकाश सुबह 8:00 बजे शुरू होकर दूसरे दिन सुबह 8:00 बजे तक रहेगा.

सरकार के इस फैसले को लेकर सिपाहियों में खुशी का माहौल है. उन्होंने प्रदेश सरकार के इस कदम की सराहना भी की है. पुलिस विभाग के अधिकारी व पुलिस कर्मियों को मानसिक अवसाद व थकावट से दूर रखने के लिए प्रदेश सरकार ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है. अन्य विभागों की तरह प्रदेश सरकार अब पुलिसकर्मियों को भी साप्ताहिक अवकाश देगी.

अलग-अलग दिन दिया जाएगा अवकाश
यह साप्ताहिक अवकाश सोमवार से रविवार तक होगा. अलग-अलग कर्मचारियों को अलग-अलग दिन का साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा और यह साप्ताहिक अवकाश सुबह 8:00 बजे शुरू होगा और अगले दिन सुबह 8:00 बजे तक चलेगा. 24 घंटे ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मचारियों के लिए यह बहुत बड़ी राहत की खबर है.

अबतक 24 घंटे ड्यूटी करते थे पुलिस कर्मी
अब पुलिस कर्मी भी सप्ताह में 1 दिन रेस्ट कर सकेंगे, जिससे मानसिक थकावट दूर तो होगी ही, साथ ही वे अपने पारिवारिक दायित्वों का भी निर्वहन कर सकेंगे. अपने परिवार के बीच रहकर पुलिसकर्मी अपनी खुशियां भी समेटने की कोशिश करेंगे, जो 24 घंटे ड्यूटी करके नहीं कर पाते थे.

ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत दिया जाएगा अवकाश