Monday, August 19, 2019

SCCL में 88585 पदों पर फर्जी भर्ती पर कोल इंडिया ने जारी किया नोटिस , भर्ती को बताया फर्जी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

SCCL में 88585 पदों पर फर्जी भर्ती पर कोल इंडिया ने जारी किया नोटिस , भर्ती को बताया फर्जी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




साउथ सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड नाम की वेबसाइट www.scclcil.in के नाम पर 88585 पदों पर फर्जी भर्ती निकालने पर नोटिस जारी किया है। कोल इंडिया ने अपने नोटिस में कहा है कि ऐसी कोई कंपनी न तो कोल इंडिया लिमिटेड और न ही भारत सरकार के अंडर है। कोल इंडिया लिमिटेड ने गुमराह हो रहे उम्मीदवारों को बताया कि कोल इंडिया से संबध्द न तो कोई कंपनी है और न ही कोल इंडिया ऐसी किसी भर्ती की पुष्टि करती है।

यह फेक कंपनी के नाम पर वेबसाइट बनाकर भर्ती का फ्रॉड है। ऐसा दावा करना कि साउथ सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड में कोल इंडिया उक्त पदों पर भर्ती कर रही है जालसाजी है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह है वेसे जालसाजी वाले भर्ती नोटिस पर ध्यान न दें।

कोल इंडिया ने बताया कि उसकी आधिकारिक वेबसाइट www.coalindia.in है। सभी एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती का नोटिस केवल इसी वेबसाइट पर निकाला जाता है। नॉन एग्जीक्यूटिव पदों के लिए कोल इंडिया से संबंध कपनी की वेबसाइट में भर्ती का नोटिस दिया जा सकता है।

कोल इंडिया से संबंध कंपनिया हैँ - 1 - भारत कोकिंग कोल लिमिटेड, 2- सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड, 3- सेंट्रल माइन प्लानिंग एंड डिजाइ इंस्टीट्यूट लिमिटेड, 4- ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, 5- महानदी कोलफील्ड लिमिटेड, 6- नॉर्थर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, 7- साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड और 8- वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड।